खबर का असर: ग्रामीणों को वैक्सीन का “कॉकटेल डोज” देने वाले तीन चिकित्सकों पर गिरी गाज, एएनएम निलंबित

आईआईएमटी न्यूज डेस्क, ग्रेटर नोएडा



यूपी के सिद्धार्थनगर में आईआईएमटी न्यूज की खबर का बड़ा असर हुआ। यहां 20 ग्रामीणों को कोरोना वैक्सीन का कॉकटेल डोज देने वाली तीन चिकित्सकों पर गाज गिरी है। स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा बरती गई इस लापरवाही के तहत एएनएम को निलंबित किया गया है जबकि बढ़नी स्वास्थ्य अधीक्षक का ट्रांसफर कर दिया गया है। इसके अलावा आईओ से फाइंनेशियल रिकवरी का आदेश दिया गया है। यह कार्यवाई जिले के मुख्य चिकित्साधिकारी ने की है।
दरअसल, यह पूरा मामला सिद्धार्थनगर जिले के बढ़नी स्वास्थ्य क्षेत्र का है। औदही कला गांव और एक अन्य गांव में लापरवाही की मस्ती में डूबे चिकित्सकों ने करीब 20 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज कोविडशील्ड की लगाई थी, जबकि 14 मई को दूसरी डोज कोवैक्सिन की लगा दी। इस घटना की जानकारी मिलते ही पूरे स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया। जिले के मुख्य चिकित्साधिकारी संदीप चौधरी ने डॉक्टरों की इस लापरवाही को स्वीकारते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाई करने का आश्वासन दिया था।
बता दें कि आईआईएमटी न्यूज ने स्वास्थ्य कर्मियों की इस गैर-जिम्मेदाराना हरकत को अपनी वेबसाइट पर प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया और तीन लोगों पर कड़ी कार्यवाई की गई है।