आधार से पैनकार्ड लिंक करने की तारीख बढ़ी आगे

आईआईएमटी न्यूज़ डेस्क, ग्रेटर नोएडा



केंद्र सरकार के नए निर्देशानुसार आधार से पैन कार्ड को लिंक करने की कवायत जारी है। इस प्रक्रिया की अंतिम तारीख 31 मार्च से बढ़ाकर 30 जून 2021 तक कर दी गई है। केंद्र के इस फैसले की जानकारी आयकर विभाग ने ट्वीट कर दी। विभाग की ओर से लिखा गया, “केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी से उत्पन्न कठिनाइयों के मद्देनज़र आधार नंबर को पैन से जोड़ने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2021 से बढ़ाकर 30, जून 2021 कर दी गई है”।
घर बैठे आधार से पैन कार्ड करें लिंक
अगर आप भी बैंक या जन सेवा केंद्र के बाहर लगी लंबी कतारों से परेशान हैं, तो घर बैठे कर सकते हैं आधार से पैन कार्ड लिंक। इसके लिए आपको https://www.incometaxindiaefilling.gov.in लिंक पर क्लिक करना होगा। अगले टैब के खुलते ही Link Aadhaar के ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके बाद आपको पोर्टल पर मांगी जा रही निजी जानकारी भरनी होगी। सही जानकारी भरते ही आपके आधार से पैन कार्ड लिंक हो जाएगा।
मैसेज से भी कर सकते हैं लिंक
यदि आप एक साधारण व्यक्ति हैं, और इंटरनेट की दुनिया से काफी दूरी बनाए रखते हैं तो आप भी अपना पैन कार्ड आधार से घर बैठे लिंक कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने फोन से पैन कार्ड आधार लिंक सेवा का इस्तेमाल करना होगा। इसके तहत आपको 567678 या 56161 पर मैसेज भेजना होगा। सही जानकारी भेजे जाने पर आपका पैन नंबर आधार से लिंक हो जाएगा।