आंध्र में ऑक्सीजन की कमी से 16 मरीजों ने गंवाई जान, शुरू हुई पुलिस की कार्यवाही

अनन्या सिंह, आईआईएमटी न्यूज डेस्क, ग्रेटर नोएडा



देश में कोरोनावायरस का आतंक बढ़ता जा रहा है। स्थिति विकराल रूप ले रही है। रोज संक्रमण के लाखों नए मामले सामने आ रहे हैं साथ ही मारने वालों की संख्या में भी तेज़ी से इजाफा हो रहा है। इसी बीच आंध्र प्रदेश से एक झकझोर देने वाली दर्दनाक खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक आंध्र प्रदेश के अनंतपुर और कुरनूल में ऑक्सीजन की आपूर्ति बंद होने से कोरोना के 16 मरीजों की मौत हो गई। अनंतपुर के सरकारी अस्पताल में जहां 11 मरीजों ने दम तोड़ दिया वहीं कुरनूल के एक निजी अस्पताल में पांच अन्य मरीजों की मौत हो गई। पुलिस ने यहां के प्रबंध निदेशक को गिरफ्तार कर लिया है।
अनंतपुर के जॉइंट कलेक्टर निशांत कुमार ने कहा है कि अनंतपुर जीजीएच में शुक्रवार को 11 मरीजों की मौत हो गई। उन्होंने मौत के कारणों की जानकारी नहीं दी। हालांकि, गवर्नमेंट जनरल हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने खुद इस बात की पुष्टि की है कि मरीजों की मौत ऑक्सीजन की आपूर्ति में प्रेशर कम होने के कारण हुई है।
इसी तरह कुरनूल के एक निजी अस्पताल में पांच कोरोना मरीजों ने दाम तोड़ दिया। अस्पताल पर नियमों का पालन ना करने का आरोप हैै। तथाकथित तौर पर बिना सरकार की अनुमति और व्यवस्था के अस्पताल में कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा था। पुलिस ने अस्पताल के प्रबंध निदेशक को गिरफ्तार कर लिया है।