लोग अगर हिंसा करेंगे तो हम उनकी आरती नहीं उतारेंगे : योगी

संपदा, आईआईएमटी न्यूज डेस्क



उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले लोगों को चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि 12 या 15 लोग मिलकर दंगे करेंगे, हिंसा फैलाएंगे तो हम उनकी आरती नहीं उतारेंगे। मार-काट कर के या तोड़फोड़ कर के कानून हाथ में लेने की इजाज़त किसी को नहीं है। कयामत का दिन कभी नहीं आएगा।

विधानसभा में बजट को लेकर हुए बहस का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सभी लोग अपने परंपराओं के मुताबिक त्योहार मनाएं लेकिन दूसरों के मामलों में दखल देंगे तो खामियाजा भी उन्हें भुगतना पड़ेगा। योगी का कहना है कि पिछले सरकार में पुलिस लाइन में जनमाष्टमी नहीं मनाई जाती थी, कांवड़ यात्रा में डीजे नहीं बजाया जाता था लेकिन हमने दोनों परंपराओं को लागू किया।

पिछली सरकार में हिंदू आस्था के साथ खिलवाड़ होता था, उनका मजाक बनाया जाता था। पिछली सरकार को कांवड़ लाने बाले शिवभक्तों के कपड़ों से ईर्ष्या होती थी। लेकिन अब हरिद्वार से लेकर गाजियाबाद तक लगभग 4 करोड़ श्रद्धालू कांवड़ लेकर निकलते थे। मथुरा के रंगोत्सव, अयोध्या में दीपोत्सव, कुंभ और माघ मेले में करोड़ों श्रद्धालू शामिल हुए है लेकिन इन सभी आयोजनों में किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जाता है।