भागदौड़ भरी सुबह में ग्रूमिंग के इन शॉर्टकट्स को अपनाकर दिखें हैंडसम और फ्रेश

लुक्स और पर्सनैलिटी को लेकर सिर्फ महिलाएं ही फिक्रमंद नहीं रहतीं, बल्कि पुरुष भी अपनी ग्रूमिंग के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। किसी-किसी को एक्सेसिव स्वैटिंग होती है, जिसकी वजह से शरीर से बदबू आती है। ऐसे में बहुत ज़्यादा परफ्यूम न लगाएं। अंडरऑर्म्स की क्लीनिंग करने के लिए एल्कोहॉल की कुछ ड्रॉप्स रगड़ें, इससे गंध आनी कुछ हद तक कम हो जाएगी। शूज़ उतारते वक्त बदबू आ रही है तो अपने जूतों में टेलकम पाउडर या बेकिंग सोडा को छिड़कने से बदबू कम हो जाएगी और पैर भी साफ दिखेंगे।



अक्सर पुरुष अपने नाखून को कट करने के अलावा उसकी सफाई को कुछ समय के लिए टाल देते हैं। सुबह नहाने के बाद नाखून मुलायम होते हैं, जिससे नाखूनों को काटना आसान हो जाता है।जैसा आप नाखूनों के साथ कर रहे हैं, ठीक वैसा कानों के साथ भी करें। नहाने के बाद इन्हें साफ करना आसान हो सकेगा। बीच-बीच में इयर ड्रॉप डालकर भी आप सफाई कर सकते हैं।
चेहरे के बाद उम्र का असर बालों पर पड़ता है। बढऩे के साथ बाल पतले होते जाते हैं और हेयर फॉल, डैंड्रफ बढऩे लगता है। अगर आपके बालों का टेक्सचर पतला है तो बालों का बज़कट या अंडरकट हेयर स्टाइल अपना कर खुद को एवरग्रीन लुक दे सकते हैं।