भाजपा विधायक को जड़ा थप्पड़, नहीं हुई कार्रवाई बल्कि दरोगा को मिला प्रमोशन

आईआईएमटी न्यूज़ डेस्क, ग्रेटर नोएडा



उत्तर प्रदेश के हरिद्वार के मंगलौर से बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां भारतीय जनता पार्टी के विधायक के साथ दरोगा ने अभद्रता की साथ ही उनको थप्पड़ जड़ दिया है। इस मामले के उजागर होते ही कयास लगाए जा रहे थे कि आरोपी पुलिस इंस्पेक्टर को ड्यूटी से संस्पेंड कर दिया जाएगा या फिर उनका कहीं और ट्रांसफर कर दिया जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ भाजपा विधायक को सरेराह थप्पड़ जड़ने वाले दरोगा को पुलिस महकमें की ओर से इनाम दिया गया है। उन्हें मंगलौर कोतवाली से हटाकर रुड़की कोतवाली का प्रभारी बनाया गया है।
इस मामले में पुलिस मुख्यालय की ओर से जांच के आदेश तो दिए गए हैं लेकिन आरोपी पर कार्रवाई के बजाय दरोगा यशपाल बिष्ट का प्रमोशन कर दिया गया है। उन्हें मंगलौर कोतवाली प्रभारी के पद से रुढ़की कोतवाली का प्रभारी निरीक्षक बना दिया गया है।
गौरतलब है, विधायक के साथ मारपीट करने का मामले पर भारतीय जनता पार्टी के अन्य नेताओं ने नाराजगी जताई है। खबर यह है कि इस घटना की शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक भी पहुंची थी लेकिन अभी तक आरोपी दरोगा के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है। हालांकि काफी दबाव के बाद अब इस मामले की जांच की जा रही है। उधर यशपाल बिष्ट का रुड़की में तबादला कर दिया गया है।