यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनाई नई रणनीति, बूथ स्तर पर चलाया जाएगा सदस्याता अभियान

आईआईएमटी न्यूज़ डेस्क, ग्रेटर नोएडा




उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मात देने के लिए कई पार्टी अपनी रणनीति तैयार करने में जुटी है। उधर बीजेपी किसी से कम नहीं है एक के बाद एक रणनीति से विपक्ष की सांसे तेज कर रही है। इस बार बीजेपी माइक्रो प्लानिंग के साथ चुनावी मैदान में उतरेगी। माइक्रो प्लानिंग के तहत प्रदेश के सभी जिलों व सभी वार्डों में छोटे-बड़े पैमाने पर सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। प्रत्येक वार्ड में 50 सदस्य तैयार किए जाएंगे। बता दें कि इस मुहिम से विपक्ष पर कड़ा प्रहार होगा। बीजेपी का सीधा मतलब है कि समाज को एकजुट करना और आगामी 2022 के चुनाव में पूर्ण बहुमत से सत्ता हासिल करना। बड़े स्तर के बाद छोटे स्तर पर भी बीजेपी का संगठन मजबूत किया जा रहा है। इस मुहिम की निगरानी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, महामंत्री सुनीत बंसल कर रहे हैं। इसके अलावा सभी जिले के जिलाध्यक्ष जल्द ही इस अभियान पर अपनी रिपोर्ट भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के हाथों सौंपेंगे।
हालांकि, इस मुहिम को अगस्त में शुरू करने की तैयारी थी, लेकिन पूर्व सीएम कल्याण सिंह के निधन से इसे 1 सितंबर से चलाए जाने की घोषणा की गई थी। खबरों के मुताबिक, इस मुहिम को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में जल्द ही प्रारंभ कर दिया जाएगा। फिलहाल, पार्टी के कार्यकर्ता दृढ़ संकल्पित होकर समाज को एकजुट करने में लगे हुए हैं।
सोशल इंजीनियरिंग पर दिया जाएगा जोर
बूथ स्तर तक चलाए जाने वाले इस विशेष अभियान के तहत सोशल इंजीनियरिंग पर ध्यान दिया जाएगा। साथ ही क्षेत्र में रहने वालों का पूर्ण रुप से ख्याल रखा जाएगा। पार्टी द्वारा चालाए जा रहे इस अभियान का मक्सद जातीय नेताओं और इलाके के अन्य उत्कृष्ट चेहरों को संग लेकर चलना होगा। इसलिए सभी बूथ इकाइयों पर ऐसे सभी चेहरों की पहचान की जा रही है जिनसे आने वाले चुनाव में फायदा मिल सकता है।