विवादों में घिरीं पायल रोहतगी, कांग्रेस नेताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी का आरोप

आईआईएमटी न्यूज डेस्क,ग्रेटर नोएडा



अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाली पायल रोहतगी एक बार फिर नए विवाद में फंसती हुई नजर आ रही हैं। इस बार अभिनेत्री ने महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है। जिसको लेकर विवाद खड़ा हो गया है। जानकारी के अनुसार पायल ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के खिलाफ आपत्तिनजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। इसी को लेकर पायल पर आईपीसी की धारा 153 (a), 500, 505(2) और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। ये शिकायत पुणे की कांग्रेस कमेटी द्वारा शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई है। इससे पहले उन्होंने स्वतंत्रता सेनानी मोतीलाल नेहरू को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी जिसे लेकर बड़ा विवाद खड़ा हो गया था। पायल ने एक वीडियो जारी कर दावा किया था कि, 'मुझे लगता है कि कांग्रेस परिवार ट्रिपल तलाक के खिलाफ इसलिए था क्योंकि मोतीलाल नेहरू की पांच पत्नियां थीं। साथ ही मोतीलाल जवाहरल लाल नेहरू के सौतेले पिता थे। उन्होंने अपने दावे के पीछे ऐलिना रामाकृष्णा की बायोग्राफी का हवाला दिया था। उनके इस वीडियो पर काफी हंगामे के बाद राजस्थान पुलिस ने आईटी एक्ट की धारा 66 और 67 के तहत केस दर्ज कर लिया था'।
बता दें कि इससे पहले भी 36 साल की एक्ट्रेस पर उनके सोशल मीडिया पोस्ट और वीडियो के चलते देश के कई हिस्सों में मामले दर्ज हो चुके हैं। पुणे शहर के कांग्रेस प्रवक्ता रमेश अय्यर ने कहा, ‘पायल रोहतगी अक्सर नेहरू-गांधी परिवार के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेामाल करती रही हैं। हमें हाल ही में एक ऐसी ही पोस्ट के बारे में पता चला है, शायद ये हाल-फिलहाल की है। इसी के खिलाफ हमने एक आधिकारिक मामला शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज कराया है।
बता दें कि पायल सोशल मीडिया पर सक्रिय रहती हैं और अपनी छवि के कारण अक्सर निशाने पर भी रहती हैं। वहीं, पायल रोहतगी पर सोसाइटी के चेयरमैन के साथ गाली-गलौज करने का भी आरोप एक बार लगा था। बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। उन पर सोसाइटी के अन्य लोगों से भी गलत व्यवहार करने का आरोप था। बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी।