अब नहीं काटने पड़ेंगे विश्वविद्यालय के चक्कर, सीसीएसयू जारी करेगा हेल्पलाइन नंबर

राम मोहन मिश्र, आईआईएमटी न्यूज
मेरठ। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपने विद्यार्थियों की मदद के लिए एक नई पहल की है जिसकी वजह से विद्यार्थियों को काफी आराम मिलेगा और उनके समय की बचत भी होगी। दरअसल सीसीएसयू प्रशासन अपने विद्यार्थियों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर शुरु करने जा रहा है। इस हेल्पलाइन नंबर की मदद से विद्यार्थियों को काफी मदद मिलेगी।

अब विद्यार्थी डिग्री, मार्कशीट या अन्य कोई प्रमाण पत्र के लिए आवेदन करने के पश्चात हेल्पलाइन नंबर की मदद से स्टेटस जान सकेंगे। अक्सर यह देखने को मिलता है कि प्रतिदिन विश्वविद्यालय परिसर में काफी ज्यादा संख्या में विद्यार्थी प्रमाण-पत्र बनवाने या फिर उससे संबंधित जानकारी प्राप्त करने के लिए आते रहते हैं। इस हेल्पलाइन नंबर के चालू होने के बाद उन लोगों को काफी मदद मिलेगी। यह हेल्पलाइन नंबर एक सप्ताह के अंदर चालू हो जाएगा। अब छात्रों को छोटे-छोटे कामों को लेकर मेरठ नहीं जाना पड़ेगा।



विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर तनेजा का कहना है कि इस हेल्पलाइन नंबर के जारी होने बाद छात्र-छात्राओं को सहूलियत मिलेगी और उनके समय की बचत भी होगी। हेल्पलाइन नंबर पर की गई कॉल की रिकॉर्डिंग भी की जाएगी जिससे यदि भविष्य में कोई दिक्कत आए तो उसका समाधान आसानी से हो सके।