अमिताभ बच्चन ने बताया किन दो कलाकारों को मानतें हैं आदर्श

IIMT NEWS
संस्कृति अहलावत

हमने अक्सर सुना है फैन्स अपने पसंदीदा अभिनेताओं को आदर्श मानते हैं लेकिन क्या कभी यह सुना है कि एक अभिनेता किसी दूसरे अभिनेता को अपना आदर्श समझता है?? ऐसा ही कुछ अमिताभ बच्चन ने काफी प्रसिध्द अभिनेत्री वहीदा रहमान के लिए कहा जिन्हें वह अपना आदर्श मानते हैं। वह सोनी के एक टी.वी. शो ‘सुपरस्टार सिंगर’ में वहीदा रहमान और आशा पारेख के साथ थे जब उन्होंने यह बात बोली।

अमिताभ बच्चन ने कहा “मुझे पहली बार वहीदा रहमान के साथ ‘रेशमा और शेरा’ में काम करने का मौका मिला। मूवी के दौरान, एक सीन था जब सुनील दत्त और वहीदा जी को रेत में नंगे पैर बैठना था, जहाँ गर्मी की वजह से खड़ा होना भी हमारे लिए चुनौतीपूर्ण था। मुझे वहीदा जी की चिंता हो रही थी कि इतनी गर्मी में वह शूट कैसे करेंगी वो भी नंगे पैर। तो जैसे ही डायरेक्टर ने ब्रेक लिया वैसे ही मैं उनकी जूतियाँ लेकर उनकी तरफ भागा। मैं बता नहीं सकता यह पल मेरे लिए कितना खास था”। अमिताभ बच्चन ने बाद में बताया कि वहीदा रहमान के साथ त्रिशूल, अदालत और नमक हलाल में काम भी किया है।

आगे अमिताभ बच्चन ने बताया कि वह दिलीप कुमार को भी अपना आदर्श मानते हैं। उन्होंने कहा -"मेरे दो आदर्श हैं, दिलीप कुमार और वहीदा रहमान। वहीदा रहमान हमेशा से मेरे लिए सबसे खूबसूरत महिला रही हैं। वह केवल एक अच्छी अभिनेत्री ही नहीं, एक अच्छी इंसान भी रहीं हैं। मेरे लिए वहीदा जी भारतीय नारी का एक सटीक उदाहरण हैं। वहीदा जी का बॉलीवुड में बहुत बड़ा योगदान है। जो शब्दो से बयाँ नही किया जा सकता।"



अभिनेत्री के साथ लाइव वीडियो कॉल के दौरान अमिताभ बच्चन ने बताया कि वहीदा रहमान उनकी माँ का किरदार भी निभाया था। साथ ही साथ अमिताभ बच्चन की बीवी जय बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन की बाजी मा का किरदार निभा चुकी हैं।

वहीदा रहमान ने कहा"मुझे यह सब बातें याद कर के बड़ी खुशी होती है व अजीब भी लगता है। अगर ऐसा ही चलता रहा तो मैं किसी दिन अभिषेक बच्चन के वच्चे की भी मा का किरदार भी निभा सकती हूँ।