पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के तीसरी पुण्यतिथि, पीएम सहित कई नेता पहुंचे सदैव अटल

रितू राज आईआईएमटी न्यूज डेस्क, ग्रेटर नोएडा




आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी की तीसरी पुण्यतिथि है। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद,पीएम मोदी और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू समेत कई नेताओं ने अटल स्मारक स्थल पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह,केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा के अन्य नेता भी समाधि स्थल पर पहुंचे।
आज से तीन साल पहले 16 अगस्त, 2018 को 93 वर्ष की उम्र अंतिम सांसे ली। अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर 1924 को मध्यप्रदेश के ग्वालियर में हुआ था। वह भाजपा के संस्थापक सदस्य और देश के प्रमुख नेताओं में से एक थे।
वाजपेयी 3 बार प्रधानमंत्री रहे। वह पहली बार 1996 में प्रधानमंत्री बने। दूसरी बार 1998 में प्रधानमंत्री बने पर सहयोगी पार्टियों के समर्थन वापस लेने की वजह से 13 महीने में ही सरकार गिर गई। तीसरी बार 1999 को प्रधानमंत्री बने और 5 साल का कार्यकाल पूरा किया।
साल 2014 में उन्हें भारत के सर्वोच्च सम्मान “भारत रत्न” से सम्मानित किया गया । उनकी जन्मदिन को ‘सुशासन दिवस’ के रूप में मनाया जाता है। उन्हें सभी पार्टियों से भरपूर स्नेह और प्यार मिला। जवाहर लाल नेहरू के बाद अटल बिहारी वाजपेयी ही एक ऐसे नेता थे जो तीन बार भारत के प्रधानमंत्री बने।