अजय की 100वीं फिल्म ‘तान्हाजी’ को मिला दर्शकों का प्यार

शिखा, आईआईएमटी न्यूज़ डेस्क
10 जनवरी को अजय देवगन की फिल्म ‘तानाजीः द अनसंग वॉरियर’ ने सिनेमाघरों में दस्तक दी थी। फिल्म को दर्शकों से ढेर सारा प्यार मिल रहा है।



फिल्म ने मंगलवार को 16 करोड़ का बिजनेस किया है और इस तरह फिल्म ने पाँच दिन में 91.50 करोड़ की कमाई की है। फिल्म तानाजी का निर्देशन ओम राउत ने किया है। इस फिल्म को मुंबई, दिल्ली और उत्तरप्रदेश में सबसे अच्छा रिस्पॉन्स मिला हैं। अजय देवगन, काजोल और सैफ अली खान की मुख्य भुमिका से सजी फिल्म ब्लॉकबस्टर बनने की राह पर है जिसका बजट 110 करोड़ हैं।

क्या है फिल्म की कहानीः
फिल्म की कहानी तानाजी मालुसरे की जिंदगी पर आधारित है। इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे मुगल कोढ़ाणा पर फतह हासिल करना चाहते हैं वही मराठा कोढ़ाणा पर फिर से भगवा रंग लहराने के लिए आंदोलन कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री हुई तानाजीः

उत्तर प्रदेश में फिल्म तानाजी को टैक्स फ्री करने का ऐलान किया गया है। अजय देवगन ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात भी की है। टैक्स फ्री होने का बड़ा असर फिल्म की कलेक्शन पर पड़ सकता है। ऐसा माना जा रहा है की फिल्म अगले दो दिन में 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी।

कौन थे तानाजी मालुसरे ?
तानाजी मालुसरे छत्रपती शिवाजी के घनिष्ट मित्र और वीर निष्ठावान मराठा सरदार थे। वे छत्रपती शिवाजी महाराज के साथ मराठा साम्राज्य और हिन्दी स्वराज्य स्थापना के लिए सुबेदार की भुमिका निभाते थे। वो 1670 ई. में सिंहगढ़ कि लड़ाई में अहम भूमिका के लिए प्रसिद्ध थे। शिवाजी महाराज ने मालुसरे जी को कोंढाणा किला आक्रमण के लिए चुना और कोंढाणा “स्वराज्य” में शामिल हो गया लेकिन तानाजी मारे गए थे।