बांग्लादेश: कोरोना संक्रमण पर स्वास्थ्य मंत्री ने दी चेतावनी

आईआईएमटी न्यूज डेस्क, ग्रेटर नोएडा



कोरोना की दूसरी लहर से आहत बांग्लादेश पर कोविड की तीसरी लहर का साया मंडराने लगा है। देश में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के बीच बांग्लादेश के स्वास्थ्य मंत्री ने चेतावनी दी है। उन्होंने कहा, अगर मामले मौजूदी गति के साथ बढ़ते रहे तो अस्पतालों में मरीजों के लिए कोई जगह नहीं बचेगी।
बता दें, पिछले सप्ताह ईद-उल-अजहा के मद्देनजर बांग्लादेश सरकार ने देशव्यापी लॉकडाउन में ढील दी थी। जिसके चलते कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई जिसको रोकने के लिए सरकार ने 14 दिनों का लॉकडाउन घोषित कर दिया। बांग्लादेश के सरकारी अखबार, द डेली स्टार के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्री जाहिद मालेक ने देशवासियों को हिदायत दी है कि ''हम नहीं चाहते कि मरीजों की संख्या बढ़े। रोगियों की संख्या को कम करने के लिए, हमें संक्रमण को कम करना होगा। जाहेद ने देशभर में बढ़ते संक्रमण दर पर चिंता जताते हुए चेतावनी देते हुए कहा कि, ''अगर इसी तरह संक्रमण बढ़ता रहा तो अस्पतालों में कोई जगह नहीं बचेगी।''
भारत से बांग्लादेश पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस
गौरततब है, शनिवार को भारत ने तरल ऑक्सीजन की एक खेप बांग्लादेश को ट्रेन के माध्यम से भेजी। इस खेप में कुल 200 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन पड़ोसी मुल्क पहुंची।