केरल में बकरीद को लेकर मिली छूट पर भारतीय चिकित्सा संघ ने जताई आपत्ति, कांग्रेस ने भी उठाए सवाल

आईआईएमटी न्यूज डेस्क, ग्रेटर नोएडा



आगामी बुधवार के दिन बकरीद त्योहार को देखते हुए केरल के मुख्यमंत्री केरल सीएम पिनाराई विजयन ने कोरोना नियमों में ढील देने का एलान किया है। सीएम के फैसले को लेकर राज्य में विपक्षी दल कांग्रेस और भारतीय चिकित्सा संघ ने सीएम की आलोचना की है। वहीं आईएमए ने तो सरकार के फैसले को लेकर कानूनी चुनौती देने तक की बात की है।
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि जब कोरोना काल में कांवड यात्रा गलत है तो इस दौरान बकरीद में पाबंदियों में ढील देना भी गलत है, खासबात यह है कि राज्य में कोरोना के काफी केस सामने आ रहे है। उन्होंने ट्वीट किया, 'केरल सरकार द्वारा बकरीद समारोह के लिए तीन दिनों की छूट प्रदान करना निंदनीय है। दूसरी तरफ आईएमए ने कहा है कि चिकित्सा आपातकाल के दौरान इस तरह के फैसला लेना गैरजरूरी और अनुचित है।
बता दें कि बकरीद को देखते हुए कपड़ा, जूते-चप्पल की दुकानों, आभूषण, फैंसी स्टोर, घरेलू उपकरण बेचने वाली दुकानों और इलेक्ट्रॉनिक दुकानों, हर तरह की मरम्मत की दुकानों तथा आवश्यक सामान बेचने वाली दुकानों को 18, 19 और 20 जुलाई को सुबह सात बजे से रात आठ बजे तक ए, बी, और सी श्रेणी के क्षेत्रों में खोलने की अनुमति दी गई है।