यूपी के राज्य मंत्री विजय कश्यप का कोरोना से निधन, पीएम, सीएम समेत कई दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

आईआईएमटी न्यूज डेस्क, ग्रेटर नोएडा



उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री विजय कश्यप का बुधवार रात को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में कोरोना से निधन हो गया। उनके देहांत पर पीएम मोदी ने शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया कि "भाजपा नेता और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री विजय कश्यप जी के निधन से अत्यंत दुख हुआ है. वे जमीन से जुड़े नेता थे और सदा जनहित के कार्यों में समर्पित रहे. शोक की इस घड़ी में उनके परिजनों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ओम शांति!"
वहीं, सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि "विजय कुमार कश्यप एक लोकप्रिय जनप्रतिनिधि थे। प्रदेश सरकार के मंत्री के रूप में उन्होंने सदैव अपने दायित्वों का कुशलपूर्वक निर्वहन किया। कश्यप के निधन से जनता ने अपना एक सच्चा हितैषी खो दिया है।"
मंत्री विजय कश्यप की मौत पर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से लेकर सभी छोटे बड़े कार्यकर्ताओं ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की साथ ही उनके परिवार को इस दुख की घड़ी में धैर्य प्रदान करने की कामना की।
बता दें, विजय कश्यप यूपी सरकार में राजस्व एवं बाढ़ नियंत्रण मंत्री थे। वे मुजफ्फरनगर की चरथावल विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के विधायक थे। 20 अप्रैल को कश्यप की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी जिसके बाद उन्होंने खुद को नानौता स्थित अपने घर में आइसोलेट कर लिया था। कुछ समय बाद उनकी तबीयत बिगड़ने पर उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां, इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।
भाजपा के 5 विधायकों को कोरोना ने किया चित
यूपी में तेज़ी से फैली कोरोना महामारी के बीच भाजपा के पांच विधायकों की संक्रमण से मौत हो चुकी है। बता दें, बीती 23 अप्रैल को लखनऊ पश्चिम से विधायक सुरेश श्रीवास्तव, औरैया के रमेश चंद्र दिवाकर, 28 अप्रैल को बरेली के नवाबगंज से विधायक केसर सिंह गंगवार, 7 मई को रायबरेली की सलोन सीट से भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री दल बहादुर कोरी का कोरोना से निधन हो गया था। और बुधवार को भाजपा के विधायक और राज्य मंत्री विजय कश्यप की भी कोरोना वायरस से मृत्यु हो गई।