मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसे महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री, सीबीआई के आधार पर दर्ज हुआ मामला

आईआईएमटी न्यूज डेस्क, ग्रेटर नोएडा



महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। दरअसल, हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने सीबीआई के आधार पर अनिल देशमुख पर यह मामला दर्ज किया है।
ईडी के सूत्रों ने बताया कि देशमुख के खिलाफ केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो, सीबीआई द्वारा पिछले महीने दर्ज की गई प्राथमिकी का अध्ययन करने के बाद धन शोधन रोकथाम कानून की धाराओं के तहत यह मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय अब देशमुख और मामले में शामिल और लोगों को पूछताछ के लिए कभी भी बुला सकता है।
आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही बॉम्बे हाईकोर्ट ने भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई की एफआईआर को चुनौती देने वाली पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की याचिका को खारिज कर दिया था। आज से करीब डेढ़ महीने पहले मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखा था, जिसमें अनिल देशमुख पर मुंबई के होटल, रेस्त्रां से 100 करोड़ रुपये की वसूली करने का आरोप लगाया गया था। पत्र में दावा किया था कि अनिल देशमुख ने मुंबई पुलिस से निलंबित अधिकारी सचिन वाजे को इसकी जिम्मेदारी दी थी।