पश्चिम बंगाल: बीजेपी के 61 विधायकों को मिली एक्स कैटेगरी की सुरक्षा, ग्रह मंत्रालय ने दी मंजूरी

आईआईएमटी न्यूज डेस्क, ग्रेटर नोएडा



पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के संपन्न होते ही भड़की हिंसा के बीच ग्रह मंत्रालय ने सोमवार को बीजेपी के 61 विधायकों को एक्स कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान कर दी है। इस बात की जानकारी भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने दी। उन्होंने बताया कि ''हमने गृहमंत्री से हमारे 77 विधायकों को सुरक्षा प्रदान करने की अपील की थी, क्योंकि वे अपने क्षेत्र सहित कहीं भी यात्रा नहीं कर पा रहे थे। यदि हिंसा कम होती है तो वे दोबारा सोच सकते हैं, लेकिन इस समय तो इसकी जरूरत है।''
दरअसल, बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजों के आते ही हिंसात्मक प्रदर्शन चालू हो गए थे। बीजेपी का आरोप है कि इस दौरान टीएमसी के गुंडों ने उनके 14 कार्यकर्ताओं पर हमला कर उनकी हत्या कर दी जबकि सैकड़ों समर्थकों के घर और दफ्तर फूंक दिए। इस सबसे जन्में भय के माहौल ने भाजपा विधायकों को क्षेत्र में निकलने पर पाबंदी लगा दी। जिसके बाद बंगाल बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने ग्रह मंत्री अमित शाह से विधायकों की सुरक्षा के लिए व्यवस्था करने की अपील की थी।
गौरतलब है, सोमवार को बीजेपी की ओर से विपक्ष के नेता चुने गए शुभेंदु अधिकारी को पूर्व में ही जेड+ सिक्योरिटी मिली हुई है। उनके बाद अब 61 अन्य विधायकों की सुरक्षा केंद्रीय सुरक्षाबल के हाथों सौंप दी गई है। ग्रह मंत्रालय ने यह फैसला इंटेलिजेंस एजेंसियों और पिछले दिनों राज्य में चुनाव बाद हुई हिंसा का जायजा लेने पहुंची 4 सदस्यीय टीम से मिले इनपुट के बाद लिया है।