ममता के नेतृत्व में टीएमसी ने जड़ी हैट्रिक, दीदी ने राजभवन में ली शपथ

आइआईएमटी न्यूज डेस्क, ग्रेटर नोएडा



पश्चिम बंगाल में लगातार तीसरी बार जीत हंसिल कर सत्ता के शिखर पर काबिज होने वाली ममता बनर्जी ने बुधवार यानी आज राजभवन में राज्यपाल जगदीप धनखड़ की मौजूदगी में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस दौरान सीएम ममता ने बंगाल में कोविड-19 से बिगड़ते हालात पर कहा, “आज करीब 12:30 बजे कोरोना पर एक मीटिंग करेंगे। इसके बाद तीन बजे हम प्रेस कांफ्रेंस करेंगे।” उन्होंने बंगाल में हुई हिंसा पर आगे कहा, “मैं सभी से शांति बनाए रखने की अपील करती हूं। अगर किसी भी दल के व्यक्ति ने हिंसा की, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मैं शांति के पक्ष में हूं और रहूंगी।”
इसी सिलसिले में बंगाल के राज्यपाल ने ममता बनर्जी को बधाई देते हुए शासन व्यवस्था सुद्रढ़ रुप से बरकरार रखने की नसीहत दी। उन्होंने कहा, “मैं ममता जी को उनके तीसरे कार्यकाल की बधाई देता हूं। आशा है कि शासन संविधान और कानून के नियम के अनुसार चलेगा। हमारी प्राथमिकता इस संवेदनहीन हिंसा का अंत करना है, जिसने समाज को बड़े स्तर पर प्रभावित किया है। उम्मीद है कि मुख्यमंत्री कानून के शासन को बहाल करने के लिए तत्काल कदम उठाएंगी।”
बता दें, ममता बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस(टीएमसी) ने 292 में से 213 सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत हांसिल की। वहीं, बीजेपी को मात्र 77 सीटों से संतुष्ट रहना पड़ा जबकि 2 सीटों पर अन्य ने जीत हासिल की है।