बंगाल हिंसा के विरोध में धरने पर बैठे जेपी नड्डा

आइआईएमटी न्यूज डेस्क, ग्रेटर नोएडा



पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद हुई हिंसा के विरोध में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बुधवार को धरने पर बैठ गए हैं। बीजेपी कार्यालय में चल रहे इस विरोध प्रदर्शन में जेपी नड्डा समेत भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष, नये विधायक और सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल हैं।
जेपी नड्डा का आरोप है कि टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने बीजेपी कार्यालयों, उनके समर्थकों के घरों और दुकानों पर हमला किया जिसमें उनके कई कार्यकर्ताओं की जान चली गई जबकि कुछ गंभीर रूप से घायल हैं। बता दें कि बंगाल में हुई इस हिंसा पर प्रधानमंत्री मोदी ने संज्ञान लेते हुए प्रदेश के उपराज्यपाल जगदीप धनखड़ से फोन पर चर्चा की और हालात का जायजा लिया।
गौरतलब है कि लगातार तीसरी बार बंगाल में प्रचंड बहुमत हांसिल कर मुख्यमंत्री बनने वाली ममता बनर्जी ने बुधवार यानी आज शपथ ली। इस दौरान उपराज्यपाल जगदीप धनखड़ ने दीदी को बंगाल में कानून व्यवस्था सुद्रढ रूप से चलाने की नसीहत दी। जिसके जवाब में ममता ने कहा, "मैं सभी से शांति बनाये रखने की अपील करती हूँ। अगर किसी भी दल के व्यक्ति ने हिंसा की, तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। मैं शांति के पक्ष में हूँ और रहूंगी।"