करें पांच उपाय और आप पा सकते हैं हेल्थी, ग्लोइंग स्किन नेचुरली

आईआईएमटी न्यूज़ डेस्क, ग्रेटर नोएडा।



सुबह सोकर उठने के दौरान अक्सर हमारी स्किन डल और बेजान सी नजर आने लगती है। इसको छुपाने के लिए हम फिर मेकअप का सहारा लेते हैं और कुछ हद तक हम इसमें कामयाब भी हो जाते हैं। अगर आप अपने चेहरे की नेचुरल ग्लो चाहते है तो आपको अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव लाना होगा। आज हम आपको ऐसी काम की बात बताएंगे कि आपको देखने वाला हर व्यक्ति कह उठेगा वाह
पानी का सेवन भरपूर करे
कई बार पर्याप्त नींद लेने के बाद भी आपका चेहरा सुबह थका और उतरा हुआ दिखाई नजर आता है इसलिए अगर आप सुबह से शाम तक अपनी स्किन पर नेचुरल ग्लो चाहते हैं, तो आपको रात में एक बहुत छोटी सी ट्रिक को आजमाना है। रात में सोने से आधे घंटे पहले 1 गिलास पानी पिएं।
अपनी डाइट में गाजर को एड करें
रात में गाजर का सलाद जरूर खाएं। इसमें विटामिन के, सी, ई, ए और बी होता है, जिनकी मदद से स्किन पर आने वाले डेड सेल्स को खत्म किया जा सकता है।
सोने से पहले अपने चेहरे को ज़रूर धोए
आपने दिन के समय चेहरे पर मेकअप किया हो या फिर कोई क्रीम ही क्यों न लगाई हो लेकिन रात के समय इन चीजों को वॉश करके जरूर हटा लें। वरना इससे बहुत बुरे परिणाम देखने को मिल सकते हैं
कच्चा दूध सोने से पहले ज़रूर लगाए
दूध हमारे शरीर को पोषक तत्व देता है। साथ ही लैक्टिक एसिड त्वचा को स्वस्थ बनाता है इसलिए रात को चेहरे पर कच्चा दूध लगाकर सोएं। आपकी स्किन अगर ऑयली है, तो टी ट्री ऑयल की कुछ बूंदें कच्चे दूध में जरूर डालें।
टूथब्रश से हटाए लिप्स कि डेड स्किन
ग्लोइंग स्किन के साथ लिप्स की खूबसूरती भी बेहद मायने रखती है इसलिए आप किसी सॉफ्ट टूथब्रश से लिप्स की डेड स्किन हटाकर सोएं, जिससे आपके होंठ सॉफ्ट और पिंक बन सके।