भारत और दक्षिण अफ़्रीका के बीच सीरीज़ कल से, धर्मशाला पहुंची दोनों टीमें

आईआईएमटी न्यूज, ग्रेटर नोएडा। दक्षिण अफ़्रीकी क्रिकेट टीम का भारत दौरा 15 सितंबर से शुरू होने जा रहा है। यह सीरीज़ 15 सितंबर से लेकर 23 अक्टूबर तक खेली जाएगी। सीरीज में 3 टी-20 और तीन टेस्ट मैच खेले जाएंगे। सीरीज़ का पहला मैच 15 सितंबर को धर्मशाला के HPCA स्टेडियम में शाम 7 बजे से खेला जाएगा।

भारतीय टीम 13 सितंबर को ही धर्मशाला पहुंच चुकी है। वहीं दक्षिण अफ़्रीकी टीम 4 दिन पहले 9 सितंबर को ही धर्मशाला पहुंच गई थी। टी20 सीरीज़ के लिए दोनों टीम अपने प्रमुख खिलाड़ियों के बिना ही उतरेंगी। दक्षिण अफ़्रीकी टीम हाशिम अमला और एबी डिविलियर्स की गैर-मौजूदगी से कहीं न कहीं अनुभवहीन नज़र आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम अपने अहम विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी के बिना युवा चेहरों के साथ नए प्रयोग करने जा रही है।



हाशिम अमला ने कुछ दिन पहले ही अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। वहीं एबी डिविलियर्स विश्व कप से पहले ही क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं ।

दोनों खिलाड़ियों के बगैर टीम में अनुभव की कमी देखी जा सकती है। एक तरह से कहा जाए दक्षिण अफ़्रीकी क्रिकेट टीम अपने पुनर्निर्माण के दौर से गुज़र रही है । अगर बात भारतीय क्रिकेट टीम की जाए तो धोनी के टीम में ना होने से दर्शकों में मायूसी जरूर दिखेगी।