भारत और इंग्लैंड के 5वें टेस्ट मैच का नतीजा बीसीसीआई और ईसीबी ने किया साफ

आईआईएमटी न्यूज डेस्क, ग्रेटर नोएडा



भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच मैनचेस्टर में शुक्रवार को खेला जाना था लेकिन कोविड़ की वजह से दोनों टीमों के बीच हुई बैठक में इसे रद्द कर दिया गया है। बीसीसीआई के मुताबिक 5वां टेस्ट मैच स्थिति सामान्य होने के बाद खेला जाएगा। सिरीज का परिणाम 2-1 से अधूरा रहेगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने स्पष्ट करते हुए बताया कि हालिया स्थिति को देखते हुए भारत औऱ इंग्लैंड के बीच होने वाले 5वें टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है। फिलहाल भारत इस सिरीज को 2-1 से लीड कर रहा है। दरअसल भारत को जीत दर्ज करने के लिए बाद में मैच खेलना होगा नहीं तो दोनों की सहमति के बाद ड्रॉ करना होगा।
जानकारी के मुताबिक टीम इंडिया मैच खेलने से पीछे हटी तो इंग्लैंड को जीता हुआ माना जायेगा। इसके बाद 2-2 से दोनों टीमों की बराबरी हो जाएगी। इस फैसले को बीसीसीआई और ईसीबी के बीच चर्चा होने के बाद लिया गया है। बीसीसीआई ने बताया कि टीम इंडिया साल 2022 में 3 मैचों की वनडे सिरीज खेलने के लिए इंग्लैंड जाएगी। वहीं 5वें टेस्ट मैच को खेला जाएगा। पीटीआई ने बीसीसीआई के सूत्र के हवाले जानकारी दी कि भारत ने पिछले टेस्ट मैचों में 2-1 से बढ़त बनाई है। मौजूदा हालातों को मद्देनजर 5वां टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया है। लेकिन इस टेस्ट मैच को भारत को आगे खेलना बेहद जरूरी है।
इस फैसले का भारतीय टीम ने पालन किया तो 14 साल बाद भारत को टेस्ट सिरीज जीतने का मौका मिल सकता है। जानकारी के अनुसार 2007 में राहुल द्रविड़ की कप्तानी वाली टीम भारत में टेस्ट सिरीज लेकर आई थी। कोहली के पास राहुल द्रविड़ की बराबरी करने का मौका होगा। बता दें कि सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे महान कप्तान भी इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाए।