घर पर बनाएं चावल से फेसवॉश, स्किन संबंधी हर समस्या से मिलेगा निजात

आईआईएमटी न्यूज़ डेस्क, ग्रेटर नोएडा



कोरियन लोगों की बेदाग त्वचा का सबसे बड़ा सीक्रेट है चावल का पानी और चावल का पाउडर। आपको बता दें कि चावल के पानी में बहुत सारे पोषक तत्व और मिनरल्स होते हैं जो आपकी स्किन को हेल्दी रखने में मदद करते है।
कोरियन स्किन केयर रूटीन के बारे में शायद आपने सुना हो। बेदाग, निखरी हुई आइने जैसी चमकती हुई त्वचा जिससे उम्र का पता ही नहीं चलता है। ऐसी स्किन हमें बहुत ज्यादा आकर्षित करती है। उनकी स्किन केयर रूटीन की सबसे अच्छी बात यह होती है कि वह विभिन्न तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल न करके किचन में मौजूद चीजों का इस्तेमाल करते हैं। कोरियन लोगों की बेदाग त्वचा का सबसे बड़ा सीक्रेट है चावल का पानी और चावल का पाउडर। आपको बता दें कि चावल के पानी में बहुत सारे पोषक तत्व और मिनरल्स होते हैं जो आपकी स्किन को हेल्दी रखने में मदद करते है। चावल के पाउडर का इस्तेमाल कर बेहतरीन फेसपैक, हेयर मास्क के अलावा फेसवॉश भी बना सकते हैं। इसका रोजाना इस्तेमाल करने से आपकी स्किन टाइट रहने के साथ साफ रहेगी। इसके साथ ही डेड स्किन के साथ हर स्किन संबंधी समस्या से छुटकारा मिलने के साथ ग्लो आएगा।

फेसवॉश बनाने के लिए सामग्री-

दो चम्मच चावल का आटा
एक चम्मच ग्लिसरीन
10-12 बूंद बादाम का तेल
थोड़ा सा फेसवॉश
1 विटामिन ई कैप्सूल ऑयल
थोड़ा सा गुलाब जल

ऐसे बनाएं-

एक बाउल में सभी चीजों का डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसे आप एक एयरटाइट कंटेनर में भरकर रख लें। इसका इस्तेमाल आप एक सप्ताह तक कर सकते हैं। रोजाना चेहरे पर लगाने के बाद 2-3 मिनट हल्के हाथों से मसाज करें। फिर चेहरे को धो लें।