शमी-जड़ेजा के शानदार प्रदर्शन से भारत ने किया वैस्टइंडीज़ का सूपड़ा साफ़

उमेश शर्मा
sharmaumesh603@gmail.com

मोहम्मद शमी और रविन्द्र जड़ेजा ने 3-3 विकेट लेते हुए वैस्टइंड़ीज़ के खिलाफ़ दूसरे टैस्ट में भारत को 257 रन के भारी अंतर जीत दर्ज कराने में मदद की.
468 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए वैस्टइंड़ीज़ की पूरी टीम मैच के चौथे दिन लंच के बाद 210 रन पर सिमट गई .

विराट की कप्तानी में भारत ने 2 मैच की सीरीज़ को 2-0 जीतकर कैरिबियाई टीम का सूपड़ा साफ़ कर दिया, भारत के सफ़लतम कप्तान विराट कोहली ने अपना रिकॉर्ड आगे बढ़ाते हुए अपनी कप्तानी में 28वीं टैस्ट जीत दर्ज की .

अपने करियर का पहला शतक बनाने वाले हनुमा विहारी को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया, रविन्द्र जड़ेजा विपक्षी कप्तान जैसन होल्डर (39 रन) का विकेट लेकर वैस्टइंड़ीज़ की पारी का अंत किया, दूसरी पारी में इशांत शर्मा ने 2 विकेट और जसप्रीत बुमराह ने एक विकेट अपने नाम किया .



45 रन पर 2 विकेट से दिन की शुरुआत करने वाली वैस्ट इंड़ीज़ की टीम को उस समय बड़ा झटका लगा जब ब्रावो (23 रन ) स्कोर में मात्र 5 रन जोड़कर आउट हो गए, इसके बाद वैस्टइंडीज़ की टीम पूरी पारी में एक बड़ी साझेदारी के लिए जूझती रही और पूरी टीम 468 रन के लक्ष्य के जवाब में महज़ 210 रन पर सिमट गई .

दूसरे टैस्ट में इतने भारी अंतर की जीत और टैस्ट सीरीज़ में क्लीन स्वीप के बाद भारत ने विश्व टैस्ट चैम्पियनशिप में अपनी स्थिति काफ़ी मजबूत कर ली है क्योंकि इस सीरीज़ जीत के बाद भारत के 120 अंक हो गए और वो अंक तालिक में शीर्ष स्थान पर है .

अब देखना ये है कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम अपना ये शानदार प्रदर्शन कब तक जारी रख पाती क्योंकि अभी कई विदेशी दौरे भी आने हैं जहाँ भारतीय टीम असली परीक्षा होगी