मार्केट में वापस आया पुराना फ़ैशन, बंजारन लुक है नया ट्रेंड

अनन्या सिंह, आईआईएमटी न्यूज़ डेस्क, ग्रेटर नोएडा



फैशन की यह विशेषता है कि इसे समय-समय पर दोहराया जाता है। चाहे बात कपड़ों की हो या ज्वेलरी की पुरानें ट्रेंड्स वापस आते रहतें हैं। इन दिनों भी पुराने ज़माने की ज्वेलरी मार्केट में ट्रेंड कर रही है, ना सिर्फ आर्टिफिशियल बल्कि गोल्ड ज्वेलरी भी। आजकल बाजारों में लोग बंजारन लुक के लिए ज्वेलरी तलाश करते नजर आ रहे हैं साथ ही गोल्ड ज्वेलरी बनवाने के लिए भी स्पेशल ऑर्डर दिए जा रहे हैं।
इन दिनों गले के हार की जगह हसली ने ले ली है। चाहे वो सोने की हो या आर्टिफिशयल। यही नहीं गिन्नी वाला हार भी ट्रेंड कर रहा है। पायल की जगह लोग बंजारन कड़ों को पसंद कर रहे हैं। कुछ समय पहले पैरों में पायल पहनने का जो फैशन ट्रेंड में था अब उसकी जगह बंजारन कड़ों ने ले ली है। ये कड़े पैरों में कसे रहते हैं और उनमें घुंघरू भी नहीं होते जिसके चलते ऑफिस जाने वाली लड़कियों और महिलाओं को इनको पहनने में आसानी होती है।
चूड़ियां की जगह आजकल बंजारन लुक वाले ब्रेसलेट ले रहे हैं। केवल शादी-पार्टी में ही नहीं आम ज़िंदगी में भी युवतियां और महिलाएं इनको कैरी करती दिख रहीं हैं।एक दौर वह भी था जब कमरबंद जिसे तगड़ी भी कहा जाता है, पहनने वाली लड़की या महिला को लोग ऐसी नजर से देखते थे जैसे उसने गांव में पहनी जाने वाली कोई चीज पहन ली हो, पर आज फैशन में कमरबंद का ट्रेंड भी वापस आ गया है। केवल लड़कियां ही नहीं बल्कि महिलाएं भी साड़ी के साथ इसको कैरी करती नज़र आ रही हैं।
कुछ दिनों पहले तक लड़कियां नोज पीअर्स करवाना आउट ऑफ फैशन मानती थीं पर आज इसको फैशन में सबसे ऊपर रखा जा रहा है। इन दिनों कई मॉडल्स और ब्लॉगर्स, नोज पिन और नोजरिंग पहनकर फोटोज क्लिक करवा कर सोशल मीडिया पर पोस्ट करती दिख रही हैं।