मयंक अग्रवाल को मिला डॉ. राजेंद्र प्रसाद अवार्ड फॉर इम्पैक्ट एजूकेशनिस्ट

आईआईएमटी न्यूज़

- शिक्षा क्षेत्र में बेहतर काम करने पर एचआरडी मिनिस्टर डॉ. रमेश पोखरियाल ने किया सम्मानित
- केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कहा कि आईआईएमटी ग्रुप समूह ने शिक्षा क्षेत्र किया उल्लेखनीय कार्य
- केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ग्रेटर नोएडा को बताया शिक्षा का सर्वोत्तम हब
ग्रेटर नोएडा। देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद के 135वीं जयंती के मौके पर इंडिया पाजिटिव संस्था ने राष्ट्रीय ज्ञान दिवस का आयोजन कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में किया गया। इस मौके पर मानव संसाधन प्रध्योगिकी और कानून व न्याय मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल ने आईआईएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेज के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल को डॉ. राजेंद्र प्रसाद अवार्ड फॉर इम्पैक्ट एजूकेशनिस्ट से सम्मानित किया। बता दें कि मयंक अग्रवाल शिक्षा के क्षेत्र में लगातार कई वर्षों से बेतहर काम कर रहे हैं। वर्तमान समय में ग्रेटर नोएडा नालेज पार्क 3 स्थित आईआईएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेज के प्रबंध निदेशक हैं। कार्यक्रम का उद्घाटन केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने किया।



इस मौके पर केंद्रीय मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल ने कहा कि आईआईएमटी ग्रुप समूह ने पिछले कई वर्षों से शिक्षा जगत में अपनी विशेष छाप छोड़ी है। इसका श्रेय मयंक अग्रवाल को जाता है। उन्होंने कहा कि महिलाओं की शिक्षा के लिए सभी लोगों को मिलकर काम करना है। इस क्षेत्र में हम मिलजुल सहयोग करेंगे। समाज के हरेक नागरिक को शिक्षा का अधिकार है। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सभी शिक्षाविदों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में आपका उल्लेखनीय योगदान सराहनीय है। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि विगत कई वर्षों से ग्रेटर नोएडा ने शिक्षा के क्षेत्र में अपनी विशेष पहचान बनाई है। ग्रेटर नोएडा की तर्ज पर देश के कई हिस्सों में नालेज पार्क बनाने की जरूरत है। इस मौक पर इंडिया पॉजिटिव के सचिव मनीष सिन्हा ने कहा कि देश के प्रथम राष्ट्रपति हमारे पूर्वज है। मेरा सौभाग्य है कि मुझे इस परिवार में जन्म मिला। उन्होंने कहा डॉ. राजेंद्र प्रसाद का एक सपना था कि देश के सभी नागरिकों को शिक्षा का अधिकार मिले। शिक्षा के क्षेत्र में गरीबी कभी आड़े न आए। उनके सपने को साकार करने के लिए हमारी संस्था काम कर रही है।

इस मौके पर मत्स्य, पशुपालन और डेयरी मंत्री गिरिराज सिंह, गृह राज्यमंत्री नित्या नंद राय, उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी, पश्चिश चंपारण के सांसद संजय जायसवाल, सांसद रमा देवी, राज्यसभा सांसद रामकुमार वर्मा, विधायक दीघा संजीव चौरसिया मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा के राष्ट्रीय श्याम जाजू ने की।