अमृतसर के पंज गराइयां इलाके से सुरक्षाबलों ने बरामद की 40 किलो से ज्यादा हिरोइन, 2 गिरफ्तार

आदित्य सिन्हा, आईआईएमटी न्यूज डेस्क, ग्रेटर नोएडा।



आपने अक्सर भारत-पाक सीमा पर सीज फायरिंग और तस्करी के मामले सुनने को मिलते हैं। हर बार मुंह की खाने के बाद भी ये पाकिस्तानी तस्कर बाज़ नही आते हैं। शनिवार की रात को बार्डर आब्जर्विंग पोस्ट पर अमृतसर के पंज गराइयां इलाके में बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर 40 किलो हिरोइन बरामद की गई है। बता दें, स्थानीय़ पुलिस व बीएसएफ को सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली थी कि कुछ तस्कर इलाके में मौजूद हैं। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन प्रारंभ किया। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों के हत्थे कुछ तस्कर चढ़े भी लेकिन दोनों के बीच जमकर फायरिंग हुई। इसी बीच तस्करी करनेवाले तो फरार हो गए, लेकिन बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने शनिवार को जब तलाशी शुरू की तो पंज गराइयां इलाके से 190 ग्राम अफीम, 40 किलो से ज्यादा हिरोइन और दो प्लास्टिक पाइप बरामद किए हैं।
मालूम हो, शुक्रवार को कपूरथला पुलिस ने इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने इनके पास से तलाशी के दौरान पिस्तौल, गोला-बारूद, भारी मात्रा में ग्रेनेड और टिफिन बम बरामद किए हैं। इन आरोपियों में पाकिस्तानी आतंकी संगठन इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के प्रमुख लखबीर सिंह रोडे के भतीजे गुरमुख सिंह बराड़ शामिल हैं। पुलिस के अनुसार अमृतसर में बरामद हुए हथियारों में भी गुरमुख सिंह बराड़ का हाथ हो सकता है। एसएसपी हरकंवप्रीत सिंह खख को मिली हुई गुप्त सूचना के अनुसार सुखविंदर सिंह के बेटे गगनदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। गगनदीप सिंह के पास से भी अवैध हथियार बरामद हुए हैं।
पुलिस के मुताबिक, पूछताछ के दौरान गगनदीप सिंह ने खुलासा किया है कि उसके पास से बरामद हुए हथियार पिछले कुछ महीनों से ड्रोन के जरिये सीमा पार से भेजे जा रहे थे। खुलासे में ये भी पता चला है कि गुरमुख सिंह ने हथियारों की एक खेप जालंधर में भी छिपा रखी है। बता दें, पुलिस ने गुरमुख सिंह को उसके घर से गिरफ्तार करते हुए उसके पास से 1 बॉक्स डेटोनेटर, 2 ट्यूब, एक उच्च विस्फोटक पीला तार, 2 हाथगोले, 1 पिस्टल, 2 मैगजीन समेत पांच गोलियां, एक लाइसेंसी हथियार, 14 भारतीय पासपोर्ट, और लगभग 3.75 लाख भारतीय कैश बरामद किया है।