भारत को लगे शुरूआती झटके, लंच के बाद रोहित-रहाणे ने संभाला मोर्चा

सौरभ, आईआईएमटी न्यूज डेस्क, ग्रेटर नोएडा



भारत और इंग्लैंड के बीच चैन्नई जंग की शुरूआत आज से चेपॉक के मैदान पर हो गई है, भारत ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है और साथ ही टीम में तीन बदलाव किए है. वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह और शाहबाज नदीम की जगह मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया है। वहीं बात करे महेमान टीम के बदलावों की तो इंग्लैंड टीम चार बदलाव के साथ मैदान पर उतरी। जॉस बटलर, जेम्स एंडरसन,जोफरा ऑर्चर और डॉमिनिक बैस की जगह बैन फोक्स, मोईन अली, स्ट्रोट ब्रोड और ऑली स्टोन को टीम में जगह मिली है।
अक्षर का डेब्यू मैच
अक्षर पटेल को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिला है और इसी के साथ अक्षर भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 302 वें टेस्ट खिलाड़ी बन गए है। अपना पहला टेस्ट खेल रहे अक्षर के लिए पहला मैच काफी चुनौतियों से भरपूर होने वाला है। अक्षर के वनडे और T-20 पर नजर डाले तो अक्षर 38 वनडे मैचों में 45 विकटे ले चुके है और T-20 में 11 मैचो में 9 विकटे अपने नाम कर चुके है।
कुलदीप को मिली जगह
लगभग दो साल बाद कुलदीप यादव को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। कुलदीप ने आखिरी टेस्ट जनवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेला था। 26 वर्षीय कुलदीप के टेस्ट करियर को देखे तो मैचों के मुताबिक ज्यादा बड़ा नहीं रहा लेकिन उनकी विकटों की चटकाने का अंदाज उसे बड़ा बना देता है, कुलदीप अब तक 6 टेस्ट मैचों में 24 विकटे ले चुके है।