राजनीति के साथ-साथ पर्दे पर भी नमो-नमो

आईआईएटी न्यूज
शिवानी मिश्रा, ग्रेटर नोएडा

मोदी एक ऐसी शख्सियत है जिसको भारत के एक ऐसे नेता के तौर पर जाना जाता है जो सिर्फ राजनीति में ही नहीं बल्कि फिल्म की दुनिया में भी चर्चित है। मोदी की जीवनी उनके प्रशंसकों के लिए काफी प्रेरणादायक होती हैं। किसी भी सोशल मीडिया साइट्स जैसे ट्विटर और इंस्टाग्राम पर इनकी फैन फॉलोइंग सबसे ज्यादा है। मोदी के ट्विटर पर काफी फॉलोअर बढ़ गए हैं और उनके ट्वीट्स पर सब से ज्यादा लाइक और रिट्वीट होती हैं। नरेंद्र मोदी की जीवनी को जानने की उनके फैंस को काफी दिलचस्पी रहती हैं।



राजनीति के साथ-साथ मोदी इंटरटेनमेंट की दुनिया में भी काफी पसंद किए डॉक्यूमेंटरी भी बनाई गई है। मोदी पर कई तरह की किताबें भी लिखी गई हैं। जैसे कि हाल ही में निर्देशक ओमंग कुमार की सबसे चर्चित और विवादित फिल्म पीएम मोदी जिसमें विवेक ओबरॉय ने अभिनय किया था। इस फिल्म पर कई तरह जाते हैं। मोदी की जीवनी पर फिल्म के साथ-साथ कई सारी सीरीज और के आरोप लगाए गए और साथ ही इसे रिलीज़ होने के एक दिन पहले ही रोक दिया गया ।
चुनाव आयोग का आरोप था कि यह फिल्म मोदी का गुड़गान करती है। इसके अलावा मोदी के जीवन से जुड़ी वेब सीरीज भी काफी चर्चा और विवाद का विषय बना रहा। चुनाव आयोग ने उमेश शुक्ला के निर्देशन में बनी सीरीज पर चुनाव आयोग ने रोक लगा दिया था । चाय बेचने से लेकर आज देश के प्रधानमंत्री बनने तक का सफर मोदी के जीवन का इतिहास बन गया है। उन्होंने यह साबित कर दिया कि किसी भी पद के लिए हैसियत नहीं बल्कि मेहनत और लगन की जरूरत होती है।