Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

आईआईएमटी कॉलेज समूह के एनसीसी कैडेट्स ने हर घर तिरंगा के लिए लोगों को किया जागरूक

एनसीसी कैडेट्स

एनसीसी कैडेट्स

(ग्रेटर नोएडा) शहर के नॉलेज पार्क स्थित आईआईएमटी कॉलेज समूह में कॉलेज के सभी डॉयरेक्टर की देखरेख में स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। इस दौरान कॉलेज के अनेक छात्र, डॉयरेक्टर, फैक्लटी, और स्टाफ ने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। सभी ने देश के तिरंगे के प्रति सम्मान और कर्तव्यनिष्ठा के लिए शपथ ग्रहण की। उपरांत राष्ट्रीय गान किया गया। कार्यक्रम में छात्रों ने देश भक्ति के गीत गाए। वहीं भारत माता की जय व वंदे मातरम के नारे लगाए गए। कॉलेज के मुख्य अतिथि सीडीओ गौतमबुद्ध नगर टीपी मिश्रा ने कहा कि आजादी को 75 वर्ष हो गए हैं। इसलिए आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है।

एनसीसी कैडेट्स

जिस प्रकार से देश के लोग इस बार आजादी का जश्न मना रहे हैं 1947 के बाद पहली बार लोगों की भागेदारी देखने को मिल रही है। पिछले सात-आठ सालों में देश के स्वतंत्रता सैनानियों के प्रति लोगों में सम्मान और मजबूत हुआ है। इस दौरान कार्यक्रम में छात्रों के द्वारा कई सास्कृतिक प्रस्तुत किए गए जिसने देश भक्ति गीत और डांस और नाटक के माध्यम से देश के अमरवीर नायकों के जीवन पर प्रकाश डाला गया। वहीं एनसीसी केडेटस ने तिरंगे झंडे को सलामी दी साथ ही तिरंगा रैली के साथ साथ कैडेट्स द्वारा पोस्टर भी बनाए गए और हर घर तिरंगा लगाने के लिए जनता को जागरूक किया गया।

Exit mobile version