Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

नवनीत राणा की बिगडी तबीयत

राणा

राणा

अनुराग दुबे: राणा दंपत्ति आजकल जेल में हैं। हनुमान चालीसा विवाद को लेकर जेल में बंद सांसद नवनीत राणा की तबीयत बिगड़ गई है। खबरों के मुताबिक, उन्हें जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह अभी तक भायखला जेल में बंद थीं। इससे पहले दो मई को भी उनकी तबीयत खराब हुई थी। तब राणा के वकील ने आरोप लगाया था कि, उन्हें जेल में मेडिकल सहायता मुहैया नहीं कराई जा रही है। राणा के वकील ने जेल अधीक्षक को चिट्ठी लिखकर जल्द से जल्द मेडिकल सहायता मुहैया करने के लिए कहा था। वकील ने आरोप लगाया था कि, राणा को सही तरीके से उपचार नहीं मिल रहा है। वकील ने सिटी स्कैन किए बिना इलाज नहीं करने के लिए कहा है।


इन लोगों की जमानत याचिका पर आज फैसला आ सकता है। इससे पहले सोमवार को भी सुनवाई हुई थी, लेकिन फैसला नहीं आया था। कोर्ट में शुरू में अन्य मामलों की सुनवाई और फिर समय की कमी के कारण सोमवार को फैसला नही हो सका था। आईपीसी की धारा 15 ए, 353 के साथ बॉम्बे पुलिस एक्ट की धारा 135 के तहत एफआईआर दर्ज है। इसके अलावा दंपत्ति पर 124 ए यानी राजद्रोह भी है।आपको बता दें कि दंपत्ति पिछले कुछ दिनों से जेल की सलाखों के बीच है। अब तो महाराष्ट्र के सरकार के सामने यह भी चुनौती है कि वह राज ठाकरे को कैसे संभालते हैं। राज ठाकरे और उनके कार्यकर्ताओं ने महाराष्ट्र में लगातार हडकंप मचाया है। आज महाराष्ट्र में अंतिम समय दिया गया था राज ठाकरे के ओर से , कि आज मस्जिद से लाउडस्पीकर उतरना चाहिए नही उतरा है, इस कारण से आज हनुमान चालीसा का पाठ चल रहा मस्जिद के सामने।

Exit mobile version