Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

राष्ट्रीय ध्वज 130 करोड़ भारतीयों की एकता का प्रतीकः डॉ. मयंक अग्रवाल

आईआईएमटी कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक डॉ. मयंक अग्रवाल

आईआईएमटी कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक डॉ. मयंक अग्रवाल

अंकित कुमार तिवारी।  शहर के नॉलेज पार्क स्थित आईआईएमटी कॉलेज समूह में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आज हर घर तिरंगा अभियान की शुरूआत हुई।
इस दौरान में छात्र और छात्राओं ने पोस्टर मेकिंग, नारा लेखन और डिबेट कंपटीशन में भाग लिया। इस दौरान कॉलेज के सभी डॉयरेक्टर्स ने देश के क्रांतिकारियों के जीवन पर प्रकाश डाला। साथ ही तिरंगा के इतिहात के बारे में छात्रों को अवगत कराया कि किस प्रकार से देश के लिए एक झंडा होगा। इसी के साथ ही झंडा फहराने के नियम के बारे में बताया गया किस दौरान तिरंगे को फहराया जा सकता है। इसी के साथ ही कार्यक्रम में देश भक्ति कविता और देश भक्ति गीत गाए गए। वहीं कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक डॉ. मयंक अग्रवाल ने कहा कि हर घर तिरंगा पहल का उद्देश्य है स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष में एक राष्ट्र के रूप में ध्वज को अगर सभी अपने-अपने घर लाएंगे, तो न केवल तिरंगे से व्यक्तिगत संबंध का प्रतीक बनेगा, बल्कि राष्ट्र-निर्माण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का भी प्रतीक बनेगा. इससे लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना जगेगी और अपने राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता को बढ़ावा मिलेगा साथ ही राष्ट्रीय ध्वज 130 करोड़ भारतीयों की एकता का प्रतीक है। इस मौके पर कॉलेज समूह के डायरेक्टर जनरल डॉ. एम के सोनी, डॉयरेक्टर डॉ. एसएस त्यागी, डॉ.अभिन्न बख्सी भटनागर, डॉ. मल्लिकाअर्जुन बीपी, एडमिन डॉयरेक्टर कर्नल सोनी, डॉ. मोनिका रस्तोगी, उमेश कुमार, डॉ.पूनम पांडेय सहित सभी कॉलेज के डीन,एचओडी सहित कॉलेज समूह के अनेक लोग उपस्थित रहे।

Exit mobile version