Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

मदमहेश्वर में फंसे 200 से‌ ज्यादा लोग, बढ़ रहा नदियों का उफान ,भूस्खलन जारी

लवी फंसवाल। उत्तराखंड में बारिश का कहर भारी तबाही मचा रहा है। रुद्रप्रयाग जिले में स्थित मदमहेश्वर का संपर्क राज्य के अन्य हिस्सों से बिल्कुल कट चुका है। बात करें बनतोली की तो बनतोली‌ पास पैदल पुल टूटने के कारण करीब 200 लोग फंस गए हैं। अभी तक केवल कुछ ही यात्रियों का रेस्क्यू हो पाया है। अभी भी वहां करीब 150 से 200 लोग फंसे हुए हैं। फंसे हुए लोगों का हेलिकॉप्टर के द्वारा रेस्क्यू किया जा रहा है। एसडीआरएफ और डीडीआरएफ की टीम वहां पर मौजूद है। 14 अगस्त की रात को मूसलाधार बारिश होने की वजह से केदारघाटी में जो भौकाल मचा है उसके निशान अब दिखाई दे रहे है। मदमहेश्वर घाटी में मदमहेश्वर को जोड़ने वाले पैदल पुल पूरी तरह टूट गया है। जिसमें करीब 200 लोग फंस गए हैं। बनतोली गॉव को जोड़ने वाला छोटा पैदल गौड़ार पुल करीब 30 मीटर तक ध्वस्त हो चुका है। तीर्थयात्रियों के आलावा वहां के स्थानीय लोग भी बुरी तरह फंसे हुए हैं।

उत्तराखंड में बारिश के कारण भूस्खलन होने होने पर काफी लोग मलबे में दब गए हैं। मलबे में दबे लोगों की तलाश का सिलसिला मंगलवार से की जा रही है गौरीकुंड और मोहनचट्टी से दो शव बरामद किए गए हैं। इतनी सारी घटनाओं के बीच 21 व्यक्ति अभी भी लापता हैं। जिनकी तलाश की जा रही है। रूद्रप्रयाग के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार का कहना है कि चार अगस्त को गौरीकुंड हादसे में लापता एक और व्यक्ति का शव बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि मुनकटिया के पास नदी के किनारे से बरामद हुआ शव एक लड़की का है जिसकी पहचान की कोशिश की जा रही है। इसके साथ ही घटना में लापता हुए 23 व्यक्तियों में से अब तक आठ शव बरामद हो चुके हैं। 15 लापता व्यक्तियों की खोजबीन अभी भी जारी है।

Exit mobile version