Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

अंधाधुंध फायरिंग से दहला मैक्सिको, मेयर समेत 18 लोगों की मौत,7 पुलिसकर्मी भी शामिल

अंधाधुंध फायरिंग से दहला मैक्सिको

अंधाधुंध फायरिंग से दहला मैक्सिको

गोलीबारी की घटनाएं अब अमेरिका से बाहर निकलकर उसके पड़ोसी देशों तक पहुंच गईं हैं। कनाडा के बाद अब मैक्सिको में भी गोलीबारी होने लगी है. गुरुवार को मैक्सिको के मैक्सिकन सिटी हॉल में सामूहिक गोलीबारी हुई. इसमें मेयर समेत 18 लोगों की मौत की खबर सामने आई है. मौत का आंकड़ा बढ़ भी सकता है. फिलहाल पुलिस जांच में जुटी हुई है और फायरिंग की वजह पता करने की कोशिश कर रही है. हालांकि इस घटना को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. पर एक संगठन ने इस घटना की जिम्मेदारी ली है।विदेशी मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गुरुवार सुबह मैक्सिकन सिटी हॉल में एक कार्यक्रम का आयोजन हो रहा था. कार्यक्रम में अचानक एक अनजान शख्स घुसता है और अंधाधुंध फायरिंग करने लगता है। गोलीबारी में 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. मरने वालों में वहां के मेयर के अलावा उनके पिता, पूर्व मेयर और मुन्सिपल्टी पुलिस के कई अधिकारी शामिल हैं. वहीं सामूहिक फायरिंग की इस घटना के बाद से पूरे इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है। सोशल मीडिया पर साझा किए गए फुटेज में एक खूनी दृश्य दिखाई दे रहा है जिसमें कम से कम दस लोगों के शव एक दूसरे के करीब पड़े हुए हैं। पीड़ितों की सही संख्या के बारे में परस्पर विरोधी रिपोर्टें थीं, लेकिन राज्य के अटॉर्नी जनरल के कार्यालय ने पुष्टि की कि 18 लोग मृत पाए गए हैं। मारे गए लोगों में मेयर कॉनराडो मेंडोज़ा, उनके पिता और पूर्व मेयर जुआन मेंडोजा और शहर के अन्य पुलिस अधिकारी शामिल हैं। हमले के बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई भी कि लेकिन बंदूकधारी भागने में कामयाब रहे। अब चप्पे- चप्पे पर नाकेबंदी कर  आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है, हालांकि अबतक एक की भी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। पुलिस इसे सुनियोजित साजिश मान रही है।

आपराधिक समूह लॉस टकीलेरोस ने सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक वीडियो में बुधवार के हमले की जिम्मेदारी ली, हालांकि स्थानीय अधिकारियों की ओर से तत्काल कोई पुष्टि नहीं की गई थी। पीआरडी राजनीतिक दल, जिससे कॉनराडो मेंडोजा थे, ने हमले के तुरंत बाद एक बयान में मेयर की मौत की पुष्टि की। बयान में कहा गया है कि पार्टी हमले की निंदा करती है, न्याय की मांग करती है और हिंसा और दण्ड से मुक्ति की मांग करती है।

Exit mobile version