Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

महाराष्ट्र राजनीति; शरद पवार ने प्रफुल्ल पटेल और सुनील पटकरे को निकाला बाहर, अन्य तीन नेताओं को भी हटाया

लवी फंसवाल। महाराष्ट्र राजनीति दिन पर दिन गर्म होती जा रही है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ने अपने भतीजे अजीत पवार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के कारण दो नेताओं को पार्टी से हटा दिया। उन्होंने उनके खिलाफ पार्टी विरोधियों गतिविधियां लेने के खिलाफ कार्रवाई भी की है। एनसीपी के कार्यकारी अध्यक्ष और सांसद सुप्रिया सुले ने पार्टी प्रमुख शरद पवार को लिखे पत्र में इसकी सिफारिश की थी।

आपको बता दें महाराष्ट्र राजनीति दिन पर दिन नए बदलाव ला रही है। रविवार को अजित पवार दिल्ली सरकार में शामिल हो गए। जिसको लेकर उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस पर मोदी जी के साथ चल विकास की राह पकड़ने को कहा। इसी के बाद चाचा, शरद पवार ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस की, और कहा जनता तय करेगी पार्टी किसकी है। इसके बाद सोमवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ने प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे को पार्टी से निकाल दिया है। उनके खिलाफ पार्टी विरोधी गतिविधियों में हिस्सा लेने के लिए कार्रवाई की गई है। एनसीपी के कार्यकारी अध्यक्ष और सांसद सुप्रिया सुले ने पार्टी प्रमुख शरद पवार को लिखे पत्र में इसकी सिफारिश की थी। इससे पहले एनसीपी अनुशासन समिति ने पार्टी नौ विधायकों को अयोग्य घोषित करने का प्रस्ताव पास कर दिया था। ये वही विधायक हैं, जिन्होंने अजित पवार के साथ बीते दिन शपथ ग्रहण की थी। वहीं, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री के रूप में अपने भतीजे अजीत पवार के शपथ समारोह में शामिल होने के लिए पार्टी के तीन नेताओं को हटा दिया गया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की कार्रवाई को उन लोगों के लिए एक उदाहरण के रूप में देखा जा रहा है, जिन्होंने बागी अजित पवार का समर्थन किया था। निष्कासित नेताओं में मुंबई मंडल राकांपा प्रमुख नरेंद्र राठौड़, अकोला शहर जिला प्रमुख विजय देशमुख और राज्य मंत्री शिवाजीराव गर्जे शामिल हैं। ये तीनों अजित पवार के शपथ समारोह में शामिल हुए थे।

Exit mobile version