Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से बाहर हुए केएल राहुल

दक्षिण अफ्रिका

दक्षिण अफ्रिका

अनुराग दुबे : भारत और दक्षिण अफ्रीका मैच से पहले भारतीय कप्तान केएल राहुल टीम से बाहर हो गये हैं। ऐसे में क्रिकेट प्रेमियों को एक बड़ा झटका लगा है। केएल ने आईपील के दौरान काफी अच्छी बल्लेबाजी कर क्रिकेट प्रेमियों को मनोरंजित किया था। लगातार 4 सीजन में 530 से अधिक रन बनाने वाले आईपील के इतिहास में ये पहले भारतीय हैं। बीसीसीआई ने इसकी जानकारी ट्वीट करके दिया। बीसीसीआई के इस ट्वीट में लिखा है कि- भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले 5 मैचों की टी-20 सीरीज से पहले भारतीय कप्तान केएल राहुल नेट प्रैकटिस करने के दौरान अपने दाहिने हाथ पर चोट लगा बैठे। ऐसे में भारत की अगुवाई की कमान ऋषभ पंत के हाथों में है।

ऋषभ पंत के पास दिल्ली की अगुवाई करने का अनुभव है। साथ हीं ट्वीट में ये भी बताया गया कि भारतीय टीम के उप कप्तान ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को बनाया गया है। हार्दिक पांड्या आईपील की नई टीम गुजरात टाईटंस के कप्तान हैं, और पांड्या की मेजबानी में टीम ने इस बार सर्वश्रेष्ट प्रदर्शन कर आईपील खिताब को अपने नाम किया। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खिताबी भिडंत आज से होगी। सीरीज का पहला मैच आच शाम 6 बजे से खेला जाएगा। जिसका प्रसारण लाईव प्रसारण हॉटस्टार पर होगा।

इधर चाईना मैन गेंदबाज कुलदीप यादव भी नेट प्रैकटीस में चोटील हो गये हैं। ऋषभ पंत भारत के 42वें कप्तान होगें। आपको बता दें कि भारत के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा हैं। रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी सहित कुछ दिग्गज खिलाड़ीयों को आराम दिया गया है। उमरान मलिक का भी खेलना संभव नही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक उमरान मलिक ने नेट प्रैक्टस के दौरान 160.7 की स्पीड से गेंद फेकी है। इनका रफ्तार भारतीय क्रिकेट के लिए वरदान शाबित हो सकता है।  

Exit mobile version