Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Karnatka; कांग्रेस ने किया, विधान परिषद के लिए उम्मीदवारों का नाम घोषित, शेट्टार भी लाइन में

लवी फंसवाल। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव में भारी मतों से जीत मिलने के बाद, उत्साहित कांग्रेस ने विधान परिषद के चुनावों के लिए भी उम्मीदवारों का नाम घोषित कर दिया है। जिसमें कांग्रेस ने 3 उम्मीदवारों को चुना है। इसमें बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में आए जगदीश शेट्टार को भी प्रत्याशी बनाया गया है। अन्य दो उम्मीदवारों का नाम टीटीपन्नपा कपकनूर और एनएस बोसराजू है।

बता दें, विधानसभा चुनाव में अच्छी बहुमत से जीतने के बाद उत्साहित कांग्रेस ने, सोमवार को कर्नाटक विधान परिषद के चुनाव के लिए भी उम्मीदवारों का नाम घोषित कर दिया है। जिसमें भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए जगदीश शेट्टार का नाम भी शामिल है। इसके अलावा दो उम्मीदवार कमकनूर और बोसराजू हैं। कहां जा रहा है कि जहां से तार का कार्यकाल सबसे लंबा 14 जून 2028 तक होगा, तो वही कमकनूर का कार्यकाल 30 जून 2026 तक होगा। साथ ही, बोसराजू का कार्यकाल 17 जून 2024 तक रहेगा। जानकारी दे दें कि बीएस येदियुरप्पा के बाद शेट्टार लिंगायत समुदाय के दूसरे सबसे बड़े नेता माने जाते हैं। ऐसे में कांग्रेस अब तक भाजपा के मजबूत वोटर बन कर रहे लिंगायत समुदाय को पूरी तरह अपनी ओर खींचना चाहती है। इसी साल हुए विधानसभा चुनाव में भी लिंगायत वोटरों का एक बड़ा तबका शेट्टार की वजह से ही कांग्रेस की ओर मुड़ गया था। हालांकि, शेट्टार को खुद हार मिली थी। बतादें कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में शेट्टर को हुबली-मध्य धारवाड़ से हार का सामना करना पड़ा था। शेट्टर विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे। बोसराजू प्रदेश सरकार में मंत्री हैं। फिलहाल, कांग्रेस विधान परिषद चुनाव के लिए कमर कसने में लगी है।

Exit mobile version