Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

इजराइल हमास युद्ध;  एक हाथ में इजराइल से किडनैप बच्चे और दूसरे हाथ में राइफल सहित हमास के आतंकियों का वीडियो जारी

लवी फंसवाल। पिछले हफ्ते शुरू हुए इजराइल हमास युद्ध में अब तक 3000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इजराइल में हमास के हमले के बाद मरने वालों की संख्या 700 से बढ़कर 1300 हो चुकी है, जबकि गाज़ा पट्टी में अब तक करीब 2 हज़ार लोगों की मौत हो चुकी है। हमास के आतंकवादियों पर इजरायल की महिलाओं और बच्चों के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप भी लगा है। हालांकि, इसराइल हमास के युद्ध के बीच ही एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें हमास के आतंकवादियों को इसराइल के बच्चों के साथ देखा गया है।


सोशल मीडिया पर जारी इस वीडियो में कई लोगों को सेना की वर्दी में देखा गया है, हालांकि उनके चेहरे को धुंधला कर दिया गया है। जारी हुए इस वीडियो में एक घर दिखाया गया है, जिसमें 5 साल के छोटे बच्चों को बंधक बनाकर रखा गया है। हमास के आतंकवादी इन्हीं छोटे बच्चों को गोदी में लेकर घूमते हुए दिखे। वे सभी अरबी में बात कर रहे थे। इस वीडियो के आखिर में हमास का एक आतंकी एक छोटे बच्चों को पानी देते हुए बिस्मिल्लाह खाने को बोल रहा है। जिसमें बच्चा यह बोलता है और फिर वह पानी का कप ले लेता है। यह वही बच्चा है जिसे वीडियो की शुरुआत में टेबल पर बैठे हुए देखा गया है। वही हमास के आतंकी उनके जख्मों पर पट्टी बांधते हुए दिखे।
इस वीडियो को इजरायल की डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) ने शेयर किया है। उन्होंने इजरायल के आतंकियों की निंदा करते हुए वीडियो के कैप्शन में लिखा कि , आप उनकी चोट देख सकते हैं। उनके रोने की आवाज सुन सकते हैं। उन्हें डर से कांपते हुए महसूस कर सकते हैं। इन बच्चों को हमास के आतंकियों ने उनके घरों में बंधक बना लिया है, वही उनके माता-पिता दूसरे कमरों में मृत पड़े हुए हैं। इजरायली फोर्स ने वीडियो कैप्शन में आगे लिखा कि, यह वही आतंकी हैं, जिन्हें हम हराने वाले हैं।

Exit mobile version