Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में कल होगा भारत-पाकिस्तान मुकाबला

लवी फंसवाल। भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप का महामुकाबला शनिवार को अहमदाबाद स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होगी। इस मैच के लिए दोनों ही टीमों की तैयारियां जोरों शोरों पर हैं। मुकाबले से एक दिन पहले पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर ने कहा है कि दोनों टीमों के बीच विश्व कप में अब तक जो हुआ है वह ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं है। बाबर ने यह भी कहा कि उनकी टीम अहमदाबाद के बड़े स्टेडियम में खेलने के लिए तैयार है और इसे लेकर कोई दबाव नहीं है।
दूसरी तरफ मैच से एक दिन पहले रोहित शर्मा ने शुभमन गिल की फिटनेस को लेकर जानकारी दी है। रोहित शर्मा ने कहा कि शुभ मंगल खेलने के लिए 99 फ़ीसदी तैयार हैं। वह मैच के लिए उपलब्ध हैं और उन्हें लेकर अंतिम फैसला टॉस से ठीक पहले लिया जाएगा।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम के मैदान में इस टूर्नामेंट का यह दूसरा मैच होगा। इससे पहले उद्घाटन में गत विजेता इंग्लैंड को न्यूजीलैंड ने परास्त किया था। अब 1 लाख से ज्यादा दर्शकों के सामने भारत और पाकिस्तान की टीम में एक दूसरे के साथ मैच खेलने के लिए मैदान में उतरेंगी। भारतीय टीम की बात करें तो इस बार टीम ने टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत की। पहले मैच में पांच बार चैंपियन रही ऑस्ट्रेलिया की टीम को हराकर टीम इंडिया ने अपने शानदार इरादे साफ कर दिए। इसके बाद दूसरे मैच में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को बुरी तरह परास्त किया। रोहित शर्मा के शानदार शतक से टीम को बड़ी जीत हासिल हुई। इस समय भारतीय टीम की नजर जीत की हैट्रिक लगाने पर है। अगर टीम इंडिया अहमदाबाद में शनिवार को विजयी होती है तो पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में नहीं हारने का सिलसिला भी जारी रहेगा। भारत ने अब तक सात बार विश्व कप के इतिहास में पाकिस्तान का सामना किया है और हर बार उसे जीत मिली है।

Exit mobile version