Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

इंडिया भारत के बीच फंसे हेमंत विश्व शर्मा

दीपक झा। 17 और 18 जुलाई को कर्नाटक के बेंगलुरु में 26 राजनीतिक विपक्षी दलों ने एक साथ एक मंच पर 2024 के लिए बैठक की। जिसमें आगामी लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति बनाई। आपको बता दें इसमें जो सबसे अहम फैसला लिया गया, वह था विपक्ष गठबंधन के नाम को लेकर कांग्रेस वाली यूपीए यूनाइटेड प्रोगेसिव एलाइंस। जिसका नाम बदल दिया गया 18 जुलाई मंगलवार को नाम को लेकर फैसला किया गया। दो दिवसीय बैठक में कई एवं बड़े मुद्दों पर बात हुई। लेकिन सबसे बड़ा मुद्दा जो सबसे बड़ी चर्चाओं में रहने वाले विषय है वह है गठबंधन के नाम को लेकर। इस गठबंधन का नाम इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव एलाइंस है। इसका शॉर्ट फॉर्म होता है इंडिया।

जैसे ही कांग्रेस समेत 26 विपक्षी दलों ने एक साथ एक मंच पर प्रेस कॉन्फ्रेंस किया और नामों का ऐलान किया। वैसे ही बीजेपी के नेता विपक्ष पर हमलावर हो गए, और ट्विटर के माध्यम से, सोशल मीडिया के माध्यम से, मीडिया के माध्यम से, उसके विरुद्ध बयान देना शुरू कर दिया। दरअसल, असम के मुख्यमंत्री हेमंत विश्वास शर्मा ने अपने टि्वटर हैंडल पर बायो चेंज किया। जिसमें उन्होंने पहले लिखा था चीफ मिनिस्टर ऑफ असम इंडिया। लेकिन उसको बदलकर 18 तारीख को उन्होंने चीफ मिनिस्टर ऑफ असम रखा और इंडिया के जगह पर भारत लिख दिया।

आपको बता दे तो इसको लेकर अब विपक्ष चुटकियां ले रहा है और वह भी हमला कर रहा है। कई यूजर्स ने सवाल किया कि बीजेपी के ट्विटर हैंडल पर जो bjp4india लिखा है। आप उसे कब चेंज कर रहे हैं। उसे कब बदल रहे हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि इसमें आगे क्या होता है, कि क्या बीजेपी भी इंडिया शब्द अपने टि्वटर हैंडल अकाउंट बीजेपी से हटा देगी। दूसरा हमला केंद्रीय मंत्री निशिकांत दुबे ने किया, उन्होंने ट्वीट कर लिखा अब पता चल गया कि इंडिया क्यों रखा है। दरअसल, यह लड़ाई इंडिया और भारत के बीच ही है, और अमीरी गरीबी जींस पैंट इन सब का जिक्र करते हुए नजर आए। इस पर सुप्रिया सिंह ने भी पलटवार किया, और उन्होंने लिखा जिस का बेटा इंग्लैंड में पढ़ाई कर रहा हो वह हमें आज ज्ञान देने चले हैं।

इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक वीडियो वायरल हो हो रहा है। जिसमें वह चुनाव कैंपेन के दौरान कहते हुए नजर आ रहे हैं, वोट फॉर इंडिया। इसको विपक्ष ट्वीट कर वीडियो पोस्ट कर रहा है और कह रहा है कि अब तो प्रधानमंत्री जी भी कहने लगे हैं कि वोट फॉर इंडिया। विपक्ष बैठक में कुछ नाराजगी भी रही। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल नहीं हुए। जिसका कारण बताया जा रहा है सूत्रों के हवाले से विपक्ष ने जो सर्व सहमति से गठबंधन का नाम इंडिया रखा है। उससे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहमत नहीं थे। उनका मानना है कि यह गांव गांव तक नहीं पहुंच पाएगा, और इंडिया से लोग नहीं जुड़ पाएंगे। यह कयास भर मात्र है।

Exit mobile version