Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

मैंने अपने पिता को नफरत और विभाजन की राजनीति में खो दियाः राहुल गांधी

राजनीति

राजनीति

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का शुभारंभ बुधवार शाम को कन्याकुमारी से होने वाली है। जिस पर सभी की निगाहें लगी हुई हैं। बीजेपी ने इस यात्रा को लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधा है तो वहीं यात्रा शुरू होने से पहले वायनाड से सांसद और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पिता राजीव गांधी को लेकर एक भावनात्मक ट्वीट किया है। जिसमें में राहुल ने लिखा है कि उन्होंने अपने पिता को “नफरत की राजनीति” में खो दिया था और वो “अपने प्यारे देश को इसमें खोने” के लिए तैयार नहीं हैं।
राहुल गांधी यात्रा शुरू करने से पहले तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदूर में अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के स्मारक का दौरा किया। गौरतलब है कि श्रीपेरंबुदूर वही जगह है जहां 21 मई, 1991 को लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल एलम के आतंकवादी द्वारा आत्मघाती हमले में राजीव गांधी की हत्या कर दी गई थी।
राहुल ने अपनी पोस्ट में एक तस्वीर भी सांझा की है, जिसमें लिखा है कि “मैंने अपने पिता को नफरत और विभाजन की राजनीति में खो दिया. मैं अपने प्यारे देश को भी नहीं खोऊंगा. प्यार नफरत पर जीत हासिल करेगा. आशा डर को हरा देगी. हम सब मिलकर जीतेंगे.”
अपने पिता के स्मारक का दौरा करने के बाद राहुल गांधी कन्याकुमारी के लिए महात्मा गांधी मंडपम में एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए रवाना हुए. यहां मुख्यमंत्री एम.के स्टालिन यात्रा के शुभारंभ के लिए उन्हें राष्ट्रीय ध्वज सौंपेंगे। दूसरी तरफ कांग्रेस का कहना है कि कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी आर्थिक विषमताओं, सामाजिक ध्रुवीकरण, राजनीतिक केंद्रीकरण की समस्याओं और विचारधाराओं की लड़ाई के रूप में यह रैली कर रहे हैं। राहुल 12 राज्यों से गुजरकर 3,570 किलोमीटर लंबी दूरी तय करने वाले हैं

Exit mobile version