Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

देश के गरीबों का दर्द समझने के लिए मुझे किताबें पलटने की जरूरत नहीं मध्य प्रदेश में बोले नरेंद्र मोदी

दीपक झा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश में कहा पहले की सरकारें चुनावी घोषणा करती थीं। चुनावी तैयारी को देखते हुए योजनाएं लाती थीं। लेकिन हमारी सोच पिछड़ा आदिवासी महिलाएं वंचित दलित इन सब के जीवन में सुधार लाना और इनके साथ खड़ा होना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को मध्य प्रदेश के सागर जिले के कवि और समाज सुधारक संत रविदास को समर्पित 100 करोड़ की मंदिर संग स्मारक की आधारशिला रखी साथ ही लोगों को संबोधित किया। जिसमें उन्होंने कहा हमारी जिम्मेदारी अमृत काल में और भी ज्यादा बढ़ जाती है। जिसके तहत हम अपने विरासत को संजो कर रखें। संभाल कर रखें। साथ ही अतीत से कुछ सीख ले। साथ ही पीएम मोदी कहते हैं, गरीब वंचित आदिवासी इन सब का दर्द समझने के लिए मुझे किताबें पलटने की जरूरत नहीं है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड का भी जिक्र किया। जिसमें उन्होंने कहा कोविड महामारी के दौरान मैंने तय किया कि मैं गरीब को भूखा नहीं सोने दूंगा। आपका दर्द समझने के लिए मुझे किताबें ढूंढने की जरूरत नहीं। हमने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना शुरू की। अन्य योजना शुरू की 80 करोड़ से अधिक लोगों को मुफ्त राशन उपलब्ध करवाया। आज पूरी दुनिया हमारे प्रयासों का सहाराना कर रही है।

मध्यप्रदेश में साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होना है। ऐसे में सभी पार्टी जोरों शोरों से तैयारी कर रही है। जोरों शोरों से अपना दमखम दिखा रही हैं। संसदीय बहाल होने के बाद पहली बार कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड पहुंचे, और जमकर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में आज हत्याएं, हर्ष के खून, हर जगह बलात्कार ही दिखता है। खासकर मणिपुर, साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री के 2 घंटे 13 मिनट का भाषण अविश्वास प्रस्ताव पर भी सवाल उठाया, और उन्हें कहा कि 2 घंटे 13 मिनट के भाषण में उन्होंने सिर्फ और सिर्फ 2 मिनट मणिपुर की बात की और वह हंस रहे थे। सीरियस नहीं थे यह कांग्रेस नेता राहुल गांधी के शब्द है।

Exit mobile version