Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

मैं हूं खुश रंग हिना…. जिसने की चार-चार शादियां

 

Rajtilak Sharma

(ग्रेटर नोएडा)  एक पाकिस्तानी खूबसूरत अभिनेत्री जिसने अपना घर बसाने के लिए चार-चार शादियां की। जिसमें कि एक भारतीय एक्टर का भी नाम शामिल है। कहते हैं कि जोड़ियां आसमान से बनकर आती हैं लेकिन कई बार जमीन पर जोड़ियां एक दूसरे से जुदा हो जाती हैं।

जी हां हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस जेबा बख्तियार की।

1991 में आई फिल्म हिना का यह गाना तो आपको याद ही होगा कि मैं हूं खुश रंग हिना…….. इस फिल्म में पाकिस्तानी खूबसूरत अभिनेत्री जेबा बख्तियार ने ऋषि कपूर के साथ डेब्यू किया था। इस फिल्म ने हिंदुस्तान ही नहीं पाकिस्तान में भी धूम मचा दी थी। जेबा अपनी खूबसूरती के कारण भारत में काफी मशहूर हुई।

जेबा रातोंरात इंडियन ऑडियंस के दिलों की धड़कन बन गई थीं। हालांकि जेबा का करियर बहुत लंबा नहीं चला, लेकिन इसी के साथ ही इस खूबसूरत अभिनेत्री का व्यक्तिगत जीवन भी बहुत उथल-पुथल का रहा जो कि चर्चा का विषय रहा। कह सकते हैं कि प्यार के मामले में उसका किस्मत ने साथ नहीं दिया। 

जेबा बख्तियार का जन्म पाकिस्तान के पूर्व अटॉर्नी जनरल व राजनेता याहया बख्तियार के घर क्वेटा शहर में 5 नवंबर 1962 को हुआ। उन्होंने पाकिस्तान के शहर लाहौर और कतर से अपनी पढ़ाई को पूरा किया, साथ ही पाकिस्तान टीवी सीरियल अनारकली से अपनी एक्टिंग की शुरुआत की।

जेबा बख्तियार की कंट्रोवर्शियल लव लाइफः

जेबा ने एक नहीं चार-चार शादियां की, जिसमें एक नाम भारतीय फिल्म अभिनेता जावेद जाफरी का भी शामिल है। सबसे पहले जेबा ने  पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार ने सबसे पहले क्वेटा के सलमान वलियानी नाम के शख्स से शादी की, जिनसे उनकी एक बेटी भी हुई। लेकिन कुछ समय बाद दोनों ने तलाक ले लिया।

इसके बाद जेबा ने दूसरी शादी बॉलीवुड के कॉमेडी एक्टर जावेद जाफरी से 1989 में की। हालांकि दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी की लेकिन कुछ समय बाद ही दोनों का निकाह नाम सार्वजनिक हो गया। इसके एक साल के अंदर ही दोनों एक दूसरे से जुदा हो गए।

इसके कुछ समय बाद जेबा बख्तियार का दिल पाकिस्तानी सिंगर अदनान सामी के लिए धड़कने लगा और जब सिंगर अदनान ने जेबा से शादी को तो उस समय अदनान सामी की उम्र मात्र 22 साल थी। इस बार भी जेबा को उसका असली प्यार नहीं मिल पाया और चार साल के अंदर दोनों ने एक दूसरे को बॉय-बॉय बोल दिया और दोनों के रास्ते अलग-अलग हो गए। 1996 में अदनान और जेबा ने तलाक ले लिया और दोनों से एक बेटा अदनान है इसके बाद जेबा की तलाश पाकिस्तान के सोहेल पर खत्म हुई और चौथी शादी कर उसके साथ अपना घर बसा लिया। आज जेबा सोहेल के साथ पाकिस्तान में अपनी जिंदगी बड़े ही शान से जी रही है साथ ही पाकिस्तान के कई सीरियल में काम भी कर रही है।

Exit mobile version