Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

21 साल बाद चढ़ा हरनाज सिंधू के सिर मिस यूनिवर्स का ताज

हरनाज सिंधू

हरनाज सिंधू


70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट इस साल 12 दिसंबर को इजराइल में हुआ जिसमें भारत की हरनाज़ सिंधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का टाइटल और ताज अपने नाम कर लिया है। सिंधू ने 21 साल की उम्र में ये खिताब जीता है, वो पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ की मूल निवासी हैं। 21 सालों के अंतराल में पहली बार अंतराष्ट्रीय मिस यूनिवर्स के ताज को अपने नाम कर देश को गौरवान्वित कर दिया है। दरअसल इनसे पहले भारत की 2 प्रतिष्ठित महिलाओं ने इस खिताब को अपने नाम किया था, जिनमें ये तीसरी महिला हैं।
बता दें कि हरनाज़ सिंधू से पहले साल 2000 में भारत से लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था। सिंधू से पहले केवल दो भारतीयों साल 1994 में अभिनेत्री सुष्मिता सेन और साल 2000 में लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता है।
हरनाज सिंधु से अंतिम ट़ॉप 3 राउंड में पूछा गया की आज के दबाओं से निपटने के लिए युवा महिलाओं को आप क्या सलाह देंगीं? इस बात को सुनने के बाद सिंधू ने जवाब दिया कि आज का युवा जिस ब़डे दबाव का सामना कर रहा है वह है , खुद पर विशवास करने का , युवाओं को खुद पर विशवास नहीं है , युवाओं को यह समझना चाहिए कि वह यूनिक है, यह आपको सुंदर बताता है, दुसरों के साथ अपनी तुलना करना बंद करें , आप अपनी आवाज हैं , मुझे खुद पर विस्वास है इसलिए आज मैं यहाँ पर खडी हूँ। अपने आप पर विशवास करना हीं सफलता का मुख्य राज है।

Exit mobile version