Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेसवे का गडकरी करेंगे लोकार्पण, 2000 करोड़ की देंगे सौगात

एक्सप्रेसवे

एक्सप्रेसवे

नुराग दुबे: देश में आज कल चुनावी माहौल चल रहा है , सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में लगी हैं , तो वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित योगी आदित्यनाथ अपने काम गिनवाने में लगे हैं , आज देश के परिवहन मंत्री नितिन गडकरी दिल्ली – मेरठ एक्सप्रेसवे का लोकार्पण करेंगें। गडकरी ने कहा कि पिछली सरकारों की अपेक्षा इस सरकार में यातायात व्यवस्था में काफी सुधार हुआ है। बता दें, आज दिल्ली और मेरठ एक्सप्रेसवे का लोकार्पण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है, इस आयोजन को पश्चिमी यूपी की जनता को लुभाने का बडा मास्टर प्लान समझा जा रहा है।

इस एक्सप्रेसवे का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2016 में नोएडा में किया था , इसको तीन भागों में बाँटा गया है , गडकरी इसी एक्प्रेसवे से होते हुए मेरठ पहुंचेंगे। लोकार्पण समारोह में पश्चिमी यूपी की जनता को संबोधित करेंगे। फिलहाल इस एक्सप्रेसवे का कार्य 2020 से पहले संपन्न हो चुका था, इसे पिछले साल ही यातायात के लिए खोल दिया गया था। जानकारी के अनुसार 25 दिसंबर तक टोल प्लाजा कंपलीट हो जाएगा। बता दें कि इस बार इस एक्सप्रेसवे में कई हाइ – फाइ तकनीकों को भी लगाया गया है , पहली बार इस एक्सप्रेसवे पर ऑटोमेटिक नंबर प्लेट रीडिंग तकनीक को भी लगाया गया है। भारत में इस सिस्टम का पहली बार लोकार्पण किया जाएगा।

स्पीडोमीटर सहित कई नए सिस्टम्स को सम्मिलित किया गया है। इस एक्सप्रेसवे पर लाखों पेड लगाए गये हैं, जो हरियाली को दर्शाता है। गडकरी चुनाव से पहले मेरठ को 2000 करोड की सौगात देंगें। सीसीसीएसयु महाविद्यालय के दीक्षांत समारोह कार्यक्रम में शामिल होंगे भी रखा गया है वहाँ पर भी इनकी उपस्थिति अनिवार्य है।

Exit mobile version