Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

वन नेशन वन एलेक्सन कमिटी के सदस्य हरीश साल्वे के शादी में पहुंचा भगोड़ा ललित मोदी

दीपक झा। जिसे सरकार नहीं ला पाई देश उसे हरीश साल्वे ने अपने पार्टी में बुला लिया। ट्विटर पर लिखा है, एक यूजर ने देश के जाने-माने वकील और वन नेशन वन इलेक्शन कमेटी के सदस्य हरीश साल्वे की शादी की पार्टी में पहुंच भगोड़ा ललित मोदी अब लगातार यूजर्स इस वीडियो को शेयर कर रहे हैं, और सरकार पर निशाना साध रहे हैं और सवाल कर रहे हहैं, ह रिश्ता क्या कहलाता है? हाल ही में बने वन नेशन वन इलेक्शन कमेटी जिसके अध्यक्ष देश के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को बनाया गया है। इसमें कुल 8 सदस्य शामिल है। उनमें से एक हैं हरीश साल्वे। हरीश साल्वे देश के जाने-माने वकील माने जाते हैं और महंगे वकील माने जाते हैं। 1999 से 2002 तक देश में सॉलिसिटर जनरल के पद पर रह चुके हैं। हरीश साल्वे ने 85 साल के उमर में तीसरी शादी की है।

उनके शादी में देश के सबसे अमीर घराने के परिवार मुकेश अंबानी की पत्नी और उनके बेटे हरीश साल्वे की पार्टी में पहुंचे। जहां पर ललित मोदी भी मौजूद थे। ललित मोदी भारत के व्यापारियों में शामिल किया जाता है। ललित मोदी ने ही 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल की स्थापना की और उसके बाद वह और सुर्खियों में आगये, और उलझते ही रह गए। 2010 में मनी लांड्रिंग के मामले में ललित मोदी बुरी तरह से फंस गए। 1999 में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट असोसिएशन के लिए चुने तो गए, लेकिन बाद में उन्हें असोसिएशन छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। वह 2004 में पंजाब क्रिकेट असोसिएशन के उपाध्यक्ष भी चुने गए और 2008 तक इस पद पर बने रहे। वह 2005 में राजस्थान क्रिकेट असोसिएशन के अध्यक्ष बने और उसी वर्ष वह बीसीसीआई के उपाध्यक्ष भी बने, आखरी बार 2022 में सुर्खियों में आए थे। ललित मोदी जब बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन को डेट करने की खबर आई, हालांकि ब्रेकअप भी हो गया। माली लांड्रिंग के मामले को लेकर धोखाधड़ी मामले में ललित मोदी को दोषी करार दिया गया और 2013 में भगोड़ा घोषित कर दिया गया।

हाल ही के दिनों में ललित मोदी को लेकर राजनीति भी तेज हुई। देश में जहां राहुल गांधी को 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान ललित मोदी का नाम लेना भारी पड़ गया। जहां पर उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया गया। हालांकि, यह मुकदमा पूर्णेश मोदी ने मोदी समाज का अपमान करने के आरोप में किया था। जिसमें राहुल गांधी को 2 साल की सजा मिली और उनकी लोकसभा के सदस्यता चली गई। हरीश साल्वे ने लंदन में शादी की। जहां पर ललित मोदी पहुंचे। अब यह लोग सवाल कर रहे हैं, सरकार से की क्या जहां पर हर इस साल में पहुंच सकते हैं वहां पर सरकार का सिस्टम नहीं पहुंच सकता। हरीश साल्वे की बात इसलिए भी हो रही है क्योंकि वह हाल ही में वन नेशन वन इलेक्शन के कमेटी के सदस्य बने हैं।

Exit mobile version