Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

कराची में मूसलाधार बारिश से पांच लोगों की मौत

कराची

कराची


अंकित कुमार तिवारी। पाकिस्तान के कराची में रिकार्ड तोड़ बारिश ने शहर के जल निकासी व्यवस्था को बाधित कर दिया हैं और सिधं सरकार के कारनामों की पोल को खोलकर रख दिया हैं। बारिश से कई इलाको व घरों में पानी भर गया हैं जिसमें पांच लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी हैं। भारी बारिश के कारण कई लोग अपने घरो में ठीक से बकरीद भी नहीं मना पाए हैं।
एक्यूएम-पी ने सिधं सरकार की अलोचना
एक्यूएम-पी ने लगातार भारी बारिश के कारण सिधं सरकार की असफलता को लेकर उसकी आलोचना की हैं। बयान में कहा गया हैं, कि बारिश ने एक बार फिर कराची के बुनियादी ढ़ाचे की स्थिति को उजागर कर दिया हैं। शहर की सीवरेज प्रणाली एक बार फिर से जाम हो गई हैं। सरकार की एक गलती के वजह से कई नागरिक पीडिंत हो गए हैं।
बिजली की आपूर्ति हुई बाधित
बारिश के संचय के कारण कई जगहों में पानी भर गया हैं जिसमे 500 फीडरो को बंद कर दिया गया हैं। फीडरो के बंद होने से शहर की बिजली गुल हो गई हैं। महानगर को 1,900 बिजली फीडरों में से सिर्फ 1,400 फीडर बिजली प्रदान की गई थी। पावर यूटिलिटी ने कहा है कि फीडरों को बारिश से बचाव के लिए कुछ तकनीकी के कारणों सें बंद कर दिया गया हैं, जब यहां के इलाकों से पानी निकल जायेगा तब फिर से एक बार बिजली की आपूर्ति को शुरु कर दिया जायेगा।
पीएम शरीफ ने लोगों की मौत पर व्यक्त किया शोक
बारिश से मची तबाही के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने सिधं के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह को फोन करके लोगों की मौत पर दुख जताया हैं, व प्रांतीय सरकार को हर संभव मदद के लिए कहा हैं।
बलूचिस्तान में औसत से अधिक बारिश
पाकिस्तान के मौसम विभाग ने एक अधिकारी से यह दावां किया हैं की मानसून प्रणाली ने बलूचिस्तान में औसत से अधिक बारिश की है, जबकि कराची का मानसून 141 मिमी था। कराची में रिकार्ड तोड़ बारिश ने शहर के जल निकासी व्यवस्था को बाधित कर दिया हैं।

Exit mobile version