Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के LoC में मुठभेड़ , पांच आतंकी ढेर

लवी फंसवाल। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में शुक्रवार को सर्च ऑपरेशन चलाया गया, जिसमें पांच आतंकी ढेर हो गये। मुठभेड़ के दौरान ढेर हुए आतंकियों के पास से हथियार व कई चीज़ें भी बरामद किये गयीं। सुरक्षाबलों ने सूचना मिलते ही तलाशी अभियान शुरू किया, जिसके चलते पांच आतंकी मारे गये।
आपको बतादें कि, शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के एलओसी इलाके के जुमेगुंड इलाके में मुठभेड़ के चलते पांच आतंकी मारे गये। सुरक्षाबलों द्वारा चलाया गया सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। मौके पर बड़ा तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। अधिकारियों के अनुसार घटनास्थल पर हथियारों समेत कई अन्य चीज़े बरामद की गईं। अधिकारियों को अनुसार शुक्रवार की सुबह इलाके में आतंकियों के एक दल सक्रिय होने का सूचना मिली। जिसके बाद पुलिस और सेना की टीम ने मिलकर सर्च ऑपरेशन चलाया। जब सुरक्षाबल सर्च ऑपरेशन चलाते हुये एक ठिकाने की ओर बढ़ रहे थे, तब फायरिंग शुरू हुई। इधर से जवाबी कार्रवाई की गई तो पांच आतंकी ढेर हो गये। बतादें कि उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के मच्छिल सेक्टर में मंगलवार को सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते हुये ऑपरोशन डोंगा नार के तहत दो आतंकियों को मार गिराया था। मारे गये दहशतगर्दों के पास से गोला-बारूद बरामद किये गये थे। सेना के अनुसार मारे गये आतंकियों की शिनाख्त और उनको संगठन का पता लगाया जा रहा है। दोनों पर ही पाकिस्तानी होने का शक है। सेना के एक अधिकारी के अनुसार, जम्मू- कश्मीर की पुलिस और एक अन्य सहयोगी एजेंसी के सहयोग से मच्छिल सेक्टर में घुसपैठ होने पर इनपुट मिले थे। इस दौरान 12 से 13 की रात के दरमियान डोंगा नार ऑपरेशन चलाकर आतंकियों को घेराव में ले लिया गया था। इस दौरान कई जगह मोर्चे भी लगाये गये। एक सैन्य अधिकारी के अनुसार, जंगल क्षेत्र के चलते अधिक सतर्कता बरतते हुये, रात भर दुर्गम जगहों पर ऑपरेशन चलाया गया। शुक्रवार सुबह चला सर्च ऑपरेसन अभी भी जारी है।

Exit mobile version