Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

कोविड प्रोटोकाल के तहत देश में दूर्गा पूजा की धूम

देश भर में दुर्गा पूजा की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। अलग-अलग तरह की सजावटें और तरह-तरह की सजे पंडालो की चमक देखी जा सकती है। असम और कोलकाता में तरह-तरह के पूजा पंडाल सजाए गए हैं। असम के गुवाहाटी में एक पंडाल कोरोना वैक्सीन की थीम पर बनाया गया है। कमिटी के प्रबंधक ने बताया कि हम कोरोना वायरस से बचाव और सुरक्षा के लिए उपायों को डिस्प्ले कर रहे हैं। एओपी का पालन किया जा रहा है। लोग रात के 9 बजे से पहले पूजा पंडालों में आ सकेंगे।
वहीं ओडिशा में जब नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। दरअसल 20 अक्टूबर तक ओडिशा में रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। कटक में 500 साल पहले से चली आ रही दुर्गा पूजा कार्यक्रम की सोमवार से शुरुआत हो गई है। पूंरा पंडाल को सजाने के लिए 40 किलो सोना और 250 किलो चांदी का इस्तेमाल किया गया। एक व्यक्ति ने बताया कि आज 5 बजे से पूजा शुरु होकर रात को 10 बजे खत्म होगी। इस दौरान कोविड नियमों का पालन होगा।

Exit mobile version