Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

चार्जशीट में खुलासा; महिला पहलवानों का 6 जगह हुआ उत्पीड़न, ब्रज भूषण के खिलाफ 17 लोगों की गवाही

लवी फंसवाल। भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृज भूषण सिंह पर चल रहे यौनशोषण मामले को लेकर नया मोड़ आया है। ब्रज भूषण के खिलाफ जो पीड़ित पहलवानों ने दाखिल चार्जशीट में जो बयान पुलिस और मजिस्ट्रेट के सामने दिए थे। उसके समर्थन में 16-17 लोगों ने गवाही दी है। चार्जशीट में 6 पीड़ित रेसलर के परिवार वालों को गवाह बनाया गया है। जिसमें उनके पति भी शामिल है, पूरे मिलाकर 5 गांव ऐसे हैं जो परिवार के लोग हैं।

आपको बता दें कि पहलवानों और कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष ब्रजभूषण के मामले में नया रुख आया है। जिसमें बृजभूषण के खिलाफ दाखिल चार्जशीट में पीड़ित रेसलर ने जो बयान पुलिस और मजिस्ट्रेट के सामने दिए थे, उसके समर्थन में 16-17 लोगों ने गवाही दी है और आरोपों को सही बताया है। चार्जशीट में 6 पीड़ित रेसलर के परिवार वालों को गवाह बनाया गया है। वही 3 साथी रेसलर ने पीड़िता का बयान समर्थन करते हुए इनके पक्ष में गवाही दी है। इसके अलावा सबूत के तौर पर पहलवानों की तरफ से फोटो भी दिया गया था, जोकि चार्जसीट का हिस्सा है। दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में मौजूद वो तस्वीर हाथ लगी हैं, जिसके बिनाह पर दिल्ली पुलिस ने पूर्व WFI प्रेसिडेंट बृजभूषण सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। दिल्ली पुलिस ने अपनी चार्जशीट में कहा है कि यौन,  उत्पीड़न, छेड़छाड़ और पीछा करने के अपराधों के लिए बृजभूषण पर मुकदमा चलाया जा सकता है। साथ ही उन्हें सजा भी दी जा सकती है। बृजभूषण पर धारा 354 (किसी महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने), धारा 354ए (यौन उत्पीड़न), धारा 354डी (पीछा करना) के तहत मामला केस दर्ज हुआ है।

Exit mobile version